Saturday, October 16, 2021

अजीत सिंह हत्याकांड: आरोपी पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने किया कोर्ट में सरेंडर, पूर्व सांसद पर था 25 हजार का इनाम

यूपी। अजित सिंह हत्याकांड में खुद को चारो तरफ से घिरता देख जौनपुर के पूर्व सांसद घनंजय सिंह ने कोर्ट में सरेंडर कर लिया है. धनंजय सिंह ने शुक्रवार को प्रयागराज के एमपी एमएलए कोर्ट में आत्मसमर्पण किया है. लखनऊ कोर्ट ने पूर्व सांसद के खिलाफ वारंट जारी किया था. इसके बाद पुलिस ने अपनी धर-पकड़ तेज कर दी थी और साथी ही धनंजय पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था.

- Advertisement -

डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने गुरूवार को बताया था कि पूर्व ब्लाक प्रमुख अजित सिंह की हत्या करने के मामले में पूर्व सांसद पर साजिश रचने का आरोप है. मिली जानकारी के मुताबिक कोर्ट में 2 बजे इस मामले पर सुनवाई होगी. लखनऊ पुलिस प्रयागराज से निकल चुकी है, जहां से उसे रिमांड में लेने की बात बताई जा रही है.

डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने बताया कि अजीत हत्याकांड मामले में पूर्व सांसद धनंजय के खिलाफ गैर जमानती वारंट मिला. जिसके बाद पुलिस ने पूर्व सांसद की तलाश तेज कर दी थी. पुलिस ने बुधवार को पूर्व सांसद के चारों ठिकानों पर छापे मारे, लेकिन पूर्व सांसद नहीं मिले. पुलिस ने ठिकानों से कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था. फिर पूछताछ करने बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

पुलिस ने धनंजय की अवैध संपत्ति की जानकारी को इकट्ठा किया. लखनऊ में 6 फ्लैट, दो फार्महाउस, गोमती नगर में लैब सहित प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल पंप, स्टैंड, फार्महाउस सहित अन्य सभी संपत्तियों को चिन्हित किया.

बेटे को बचाने के लिए पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

अपने बेटे की सुरक्षा के लिए पूर्व सांसद के पिता राजदेव सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा. उन्हें डर है कि पुलिस की लगातार कार्रवाई से उनके बेटे को खतरा है. पूर्व विधायक राजदेव सिंह ने पत्रकारों को बताया कि उनके बेटे धनंजय सिंह पर गलत तरीके से मुकदमों को लगाकर जनता में छवि को खराब करने का प्रयास किया जा रहा है. उन पर अवैध संपत्ति जैसे बेकार के आरोप लगाए जा रहे हैं.

6 जनवरी को हुई थी हत्या

बता दें, 6 जनवरी को लखनऊ के कठौता चौराहे पर अजीत सिंह की हत्या कर दी गई ती. इस मामले में  अजीत की पत्नी रानू ने जौनपुर के के पूर्व सांसद धनंजय सिंह, आजमगढ़ के माफिया कुंटू सिंह, अखंड सिंह व गिरधारी विश्वकर्मा उर्फ डॉक्टर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की थी.

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles