Saturday, October 16, 2021

बिहार में शराब तस्करी के गजब तरीके जिसे जान आपके होश उड़ जाएंगे

सासाराम। बिहार में बीते पांच सालों से शराबबंदी जारी है. लेकिन तस्कर शराब तस्करी के लिए एक से बढ़कर एक तरकीबें अपनाते हैं. इन शातिर तस्करों के हथकंडे जानकर आप दंग हो जाएंगे. दरअसल, प्रदेश में शराब तस्करी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. शराब से लदी गाड़ियों को ठिकाने तक पहुंचाने के लिए चालक के साथ गाड़ी की नंबर प्लेट बदल दी जाती है. ऐसे में एक चालक 30-40 किमी गाड़ी चलाता है.

- Advertisement -

इसका खुलासा चालक आकाशदीप विश्वकर्मा ने किया है जिसे दो दिन पहले डेहरी से शराब से लदी अल्टो कार के साथ पकड़ा था. सासाराम के असिस्टेंट एक्साइज ऑफिसर तारिक महमूद के सामने उसने बताया कि शराब से लदी अल्टो गाड़ी झारखंड से आ रही थी. उसे यह गाड़ी शेरघाटी के पास दी गई थी. जिसे उसे डेहरी तक पहुंचानी थी और किसी दूसरे चालक को गाड़ी हैंडओवर करनी थी. लेकिन उसे इससे पहले ही पकड़ लिया गया.

उसने बताया कि यूपी-झारखंड से आने वाली शराब से लदी गाड़ियों के चालक बदलने के साथ नंबर प्लेट भी बदल दिए जाते हैं. ताकि ड्राइवर यह न बता सके कि गाड़ी कहा से चली है और उसका नंबर क्या है. शराब तस्कर गाड़ी को ठिकाने तक पहुंचाने के लिए 3-4 नंबर प्लेट का इस्तेमाल करते हैं. गाड़ियों के नंबर प्लेट व्यावसायिक होते हैं ताकि गाड़ी पर कोई शक न कर सके.

शराब तस्कर अपनी गाड़ी में दूसरे की गाड़ियों की नंबर प्लेट लगाते हैं. ये उस नबंर को ऑनलाइन सर्च करके पता लगाते हैं कि गाड़ी किसके नाम है. फिर रास्ते में रोकने पर उसके मालिक का नाम बताते हैं. चालक आकाशदीप विश्वकर्मा ने बताया कि हरियाणा से शराब से लदी ट्रकों का भी नंबर प्लेट और चालक बदल दिया जाता है. ताकि पकड़े जाने पर चालक किसी को यह जानकारी न दे सके कि ट्रक कहां से आया है और कौन चलाकर लाया था. ऐसे में पुलिस और एक्साइज ऑफिसर्स शराब से लोड गाड़ियां तो पकड़ तो लेती हैं लेकिन असली तस्कर तक नहीं पहुंच पाती हैं.

सिस्टेंट एक्साइज ऑफिसर तारिक महमूद ने बताया कि शराब के तस्कर शराब की गाड़ियों को अपने ठिकाने तक पहुंचाने के लिए नई-नई तरकीबें अपना रहे है. जिसके कारण बड़े-बड़े तस्करों के बारे में पता नहीं चल पाता है. लेकिन गाड़ियां जब्त करने से छोटे तस्कर जानकारियां दे रहे हैं. जिनके आधार पर बड़े-बड़े तस्करों तक पहुंचने की तैयारी की जा रही है.

यह भी पढ़ें-पति ने अवैध संबंध के शक में पत्नी के प्राइवेट पार्ट को तार से सिला

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles