Thursday, August 5, 2021

उन्नाव केस: मृत किशोरियों की आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट, जहर खाने से हुई थी मौत, शरीर पर नहीं चोट के निशान

उन्नाव में मृत पाई गई दलित किशोरियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुकी है। पोस्टमार्ट रिपोर्ट के लिए प्रशासन ने चार डॉक्टरों का पैनल बनाया था। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि दोनों किशोरियों की मौत ज़हर खाने से हुई है। दोनों ने करीब दो घंटे पहले खाना खाया था। दोनों के पेट में 100 से लेकर 80 ग्राम तक खाना मिला है। खाने में ज़हर होने की वजह से दोनों की मौत हो गई। लड़कियों के शरीर पर कोई चोट की निशान नहीं है।

- Advertisement -

बता दें, उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र के बाबूरहा गांव में तीन नाबालिग दलित लड़कियों का शरीर संदिग्ध अवस्था में मिला था। इनमें से दो की मौत हो चुकी है। तीसरी लड़की को पहले सीएचसी जिला अस्पताल और फिर बाद में कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में रेफर किया गया। इलाज के 12 घंटे बाद भी लड़की की हालत गंभीर है। उसे ट्यूब बैग और वेंटिलेशन पर रखा गया है। अस्पताल की चाइल्ड केयर यूनिट उसका इलाज कर रही है।

चार युवकों को किया गया गिरफ्तार

मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस रात भर लगी रही। पुलिस ने इस मामले से जुड़े चार युवकों को गिरफ्तार किया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार हुए युवक बाबूरहा गांव के बगल के गांव में रहते हैं। बाबूरहा गांव में पुलिस का देर रात तक एक्शन जारी रहा।

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल: श्रम मंत्री जाकिर हुसैन पर हुए बम हमले को सीएम ममता ने बताया साजिश, CID करेगी मामले की जांच

पुलिस ने परिजनों से भी की पूछताछ

इस दौरान करीब 2.30 बजे पुलिस पीड़िता के परिवार को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले गई। एडीजी एसएन सावंत और आईजी लक्ष्मी सिंह ने परिवार से घटना के बारे में पूछा। लोगों ने इस केस की एकमात्र गवाह, जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है, उसे बचाने के लिए दिल्ली एम्स में शिफ्ट करने की मांग की है। इसके लिए लोगों ने ट्वीटर पर #Save_Unnao_Ki_Beti हैशटैग चलाया।

अस्पताल में भर्ती पीड़िता की जान को खतरा है इसको लेकर हजारों लोगों ने ट्वीट किए है। प्रियंका गांधी, सुभाषिनी अली सहित कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने मिलकर केंद्र सरकार को तेजी से घेरना शुरु कर दिया है। एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि लड़कियों की किसी से दोस्ती थी या नहीं, इसका पता लगाया जा रहा है। मामले की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस छापे मार रही है। घटनास्थल पर और पीड़िता के घर पर पुलिस फोर्स तैनात है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles