Thursday, August 5, 2021

NCB के इस एक्शन से क्या रिया चक्रवर्ती को फिर से हो जाएगी जेल?

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में जो नाम सबसे ज्यादा चर्चा में था, वो रिया चक्रवर्ती का था. रिया चक्रवर्ती सुशांत की गर्लफ्रेंड थी. उन पर आरोप लगा कि उन्होंने सुशांत को सुसाइड के लिए उकसाया था. लेकिन यह साबित नहीं हो सका.

- Advertisement -

इसके बाद पता चला कि सुशांत ड्रग एडिक्ट थे. इसे लेकर रिया पर आरोप लगा कि वह सुशांत के लिए ड्रग्स का इंतजाम करती थीं. ड्रग केस में केंद्रीय एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया को सितंबर में गिरफ्तार कर लिया और उन्हें जेल भी जाना पड़ा. साथ ही NCB ने उनके भाई कौशिक चक्रवर्ती को भी गिरफ्तार किया. हालांकि, बॉम्बे हाईकोर्ट ने अक्टूबर 2020 में दोनों को जमानत दे दी गई.

इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है. अब NCB ने रिया की जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. मिली जानकारी के मुताबिक इस याचिका पर 18 मार्च को सुनवाई होगी. इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) एस ए बोबड़े, जस्टिस ए एस बोपन्ना और जस्टिस रामासुब्रमण्यण की बेंच करेगी.

बता दें, NCB ने जब रिया को गिरफ्तार किया तो एजेंसी ने बताया था कि वह ड्रग्स सप्लाई करने वाली किसी गैंग की एक्टिव मेंबर हैं. इन आरोपों के जवाब में रिया ने खुद को निर्दोष बताया और कहा, सरकारी एजेंसियां उन्हें जानबूझकर परेशान कर रही हैं. सुशांत सिंह राजपूत डिप्रेशन के शिकार थे. इसकी वजह से सुशांत को ड्रग्स की लत लग गई थी. रिया ने बताया कि वह सुशांत की इस लत को छुड़ाने प्रयास कर रही थीं.

हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को रिहा कर दिया. कोर्ट ने जमानत देते हुए कहा कि वे किसी गैंग की मेंबर नहीं हैं. साथ ही उनके पास अवैध ड्रग्स भी नहीं मिले. कोर्ट ने रिया को एक लाख रुपए के बॉन्ड पर जमानत दे दी. इसके अलावा कोर्ट ने आदेश दिया था कि वह बिना इजाजत के विदेश नहीं जा सकती हैं.

बता दें, 5 मार्च को NCB ने 15 हजार पेज की चार्जशीट जारी की थी. जिसमें एजेंसी ने कहा था कि ये गैंग मुंबई में है और बॉलीवुड से गहरा संबंध रखती है. इस चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती समेत 32 बॉलीवुड स्टार के नाम शामिल थे.

यह भी पढ़ें- इनकम टैक्स का छापा पड़ने के बाद तापसी पन्नू ने ये क्या कह दिया?

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles