Tuesday, August 3, 2021

सोनिया को खत लिखने वाले 23 नेताओं ने शुरु किया अभियान, कहा- देश को हिंदू राष्ट्र बनने से रोकेंगे

पिछले साल अगस्त में कांग्रेस के 23 बड़े नेताओं ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी. इस खत में उन्होंने कांग्रेस के अंदर नए नेतृत्व और संगठन चुनाव की मांग की थी. सोनिया गांधी को भेजे गए इस खत को लेकर काफी हंगामा भी हुआ था. राहुल गांधी ने यह तक कह दिया था कि इस चिट्ठी को बीजेपी की मिलीभगत से लिखा गया है. हालांकि इस बयान को बाद में वापस ले लिया था.

- Advertisement -

खत लिखने के बाद अब इन नेताओं के समूह ने सेव द आइडिया ऑफ इंडिया का राष्ट्रव्यापी अभियान लॉन्च करने का आगाज किया है. इस अभियान का नेतृत्व गुलाम नबी आजाद करेंगे, जो सोनिया गांधी को खत लिखने वाले समूह में शामिल थे. इस अभियान के तहत जम्मू में शनिवार को जनसभाएं और रैलियां होगी. इसके लिए पूर्व राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद ने अपने सहयोगी से संपर्क किया है.

बैठक में कपिल सिब्बल समेत कई कांग्रेस नेता होंगे शामिल

मिली जानकारी के मुताबिक, गुलाम नबी आजाद के आमंत्रण पर इस कार्यक्रम में कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, भुपिंदर हुड्डा और विवेक तनखा शामिल होंगे. ये लोग भी चिट्ठी लिखने वाले 23 नेताओं में शामिल थे. 23 कांग्रेसी नेताओं के समूह में से एक नेता ने कहा, गुलाम नबी आजाद ने हमें वहां आने को कहा है और हम सभी अपनी एकता दिखाने के लिए वहां जाएंगे. आगे कहा, कि शनिवार को दो बैठकें की जाएंगी. इसके अलावा रविवार को एक और बैठक होगी, फिर इसके बाद पूरे देश में यही करेंगे. जम्मू के बाद हमने लुधियाना और कुरुक्षेत्र में ऐसे कार्यक्रम करने की योजना बनाई है. फिलहाल अभी यह स्पष्ट नहीं की इन कार्यक्रमों में कांग्रेस और उसकी स्थानीय संगठन शामिल होंगे या नहीं.

देश को हिंदू राष्ट्र बनने से बचाएंगे

बताया जा रहा है कि गुलाम नबी आजाद के सम्मान में इस तरह की बैठकें की जाएंगी, लेकिन यह उनके लिए मंच भी बनेगा जहां से वो आगे की रणनीति को बनाएंगे. वहीं एक कांग्रेस के नेता का कहना है कि ये बैठकें सभी देशभक्त राष्ट्रवादी ताकतों को एक साथ लाने और भारत के विचार को बचाने के लिए की जा रही हैं. उन्होंने बताया कि आगामी चुनावों में इसका प्रचार करेंगे और बीजेपी को हराकर देश को बहुसंख्यक राष्ट्र बनने से बचाएंगे.

 

 

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles