Thursday, August 5, 2021

ट्रेन के आगे कूदकर दी युवक ने जान, सुसाइड नोट में महिला IPS को बताया मौत का जिम्मेदार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 26 साल के एक युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. युवक का नाम विशाल सैनी है. विशाल सचिवालय में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर संविदा कर्मचारी था. बताया जा रहा है कि मौके पर सुसाइड नोट मिला है. जिसमें लखनऊ में तैनात IPS प्राची सिंह को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है. यह घटना हसनगंज क्षेत्र का है.

- Advertisement -

दरअसल, IPS प्राची सिंह ने इंदिरा नगर में स्थित स्टाइल इन दी सैलून एंड स्पा सेंटर में छापा मारा था. इस दौरान सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में 4-5 महिलओं को गिरफ्तार भी किया था. इसके बाद विशाल को भी इसी आरोप में गिरफ्तार कर लिया. जेल से छूटने के बाद विशाल मानिसक रूप से काफी परेशान चल रहा था.

विशाल ने सुसाइड करने से पहले पुलिस को फोन किया था. उसने फोन पर कहा कि वो आत्महत्या करने जा रहा है. फिर इसके बाद उसने ट्रेन के सामने कूदकर अपनी जान दे दी. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची को उन्हें सुसाइड नोट मिला. जिसमें IPS प्राची पर आरोप लगाए गए हैं.

क्या लिखा था सुसाइड नोट में

युवक ने सुसाइड नोट में लिखा है कि मैं विशाल सैनी पूरे होशों-हवास में आत्महत्या करने जा रहा हूं. जिसकी जिम्मेदार IPS प्राची सिंह हैं. उन्होंने मेरा कैरियर बर्बाद कर दिया है. मैं समाज में नजरें उठाकर नहीं चल पा रहा हूं. प्राची सिंह IPS 2017 बैच को कड़ी से कड़ी सजा मिले. ताकि वह प्रमोशन के लालच में कई निर्दोषों को सजा न दें. मम्मी-पापा अपना ख्याल रखना. LIC से जो पैसा मिले उसका इस्तेमाल अपने मकान के लिए करना. आपका लाडला विशाल सैनी.

पुलिस ने आरोपों को किया खारिज

सुसाइड नोट मिलने के बाद पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने युवक द्वारा लगाए आरोपों को निराधार बताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि मामले में अनैतिक देह व्यापार अधिनियम 1956 के तहत 4 पुरुष और 5 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद 4 मार्च को उन्हें छोड़ दिया गया था. मृतक के परिवार ने गिरफ्तारी और सुसाइड को लेकर पुलिस के खिलाफ कोई शिकायत नहीं की है. जो भी आरोप प्राची पर लगे हैं वह सब निराधार हैं.

यह भी पढ़ें- अगर पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स को GST में लाया गया तो क्या पेट्रोल-डीजल की कीमतें गिर जाएंगी?

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles