Wednesday, August 4, 2021

उत्तराखंड: दरगाह पर दो गुटों के बीच जमकर चले लाठी डंडे, इबादत के लिए पहुंचे थे मजार पर

जसपुर। उत्तराखंड के उद्धम नगर में स्थित एक दरगाह पर जायरीन इबादत करने गए थे. मजार के मुजाविरों की जायरीनों के साथ मामूली सी बात पर नोकझोंक हो गई. जिसके बाद मारपीट शुरू हो गई है. इस मारपीट में तीन लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ. उसका इलाज काशीपुर में चल रहा है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

- Advertisement -

शब ए बारात के दिन यह घटना घटी. जसपुर के पतरामपुर में कानू सैय्यद बाबा की दरगाह है. मुस्लिम त्यौहार के दिन यहां पर बड़ी संख्या में मुस्लिम आते हैं. इसी क्रम में यहां पर शब ए बराता के कार्यक्रम में शामिल होने जायरीन आए थे. लेकिन उनकी दरगाह प्रबंधकों से किसी बात को लेकर विवाद हो गया. जिसके बाद दोनों पक्षों जमकर मारपीट होने लगी. खूब लाठी डंडे चले. इस दौरान तीन लोग घायल हो गए. जिनका इलाज जयपुर के सरकारी अस्पताल में चल रहा है.

जसपुर की स्थानीय पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया. इसके बाद 6 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई.

छिपियान मोहल्ला के निवासी अमजद अली ने बताया कि वह 29 मार्च को राजू, फरहान फराज, व इल्लू के साथ मजार पर गए थे. लेकिन मोहल्ला पट्टी चौहान के निवासी अब्दुल हमीद, शहीद सुधिया, जाहिद, शादाब ने उनके साथ जोर जबरदस्ती की.

uttrakhand

इन सब पर आरोप है कि गल्ले में जायद पैसे डालने के लिए फोर्स के रहे थे. जब पैसे डालने से मना किया तो चाकू से हमला किया और बंधक बना लिया. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी बंधकों को छुड़ाया. थाना इंचार्ज डीएस बिष्ट ने बताया कि दूसरे पक्ष ने भी अपनी रिपोर्ट दर्ज करा दी है. उन्होंने ने बताया कि सोनू , रिजवान और उनके साथियों ने चौकीदार अख्तर से चढ़ावे का पैसा मांगा था. मना करने पर उन लोगों ने हमला कर दिया. हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें- बिहार में शराब तस्करी के गजब तरीके जिसे जान आपके होश उड़ जाएंगे

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles