Wednesday, August 4, 2021

PUBG बना मौत का खेल: गेम को लेकर हुए विवाद ने ले ली एक बच्चे की जान

मंगलुरु। कर्नाटक में मंगलुरु के उल्लाल पुलिस स्टेशन के इलाके में पॉपुलर PUBG गेम एक 12 साल के बच्चे की मौत का कारण बन गया. उस बच्चे का नाम मोहम्मद अफीक है. पुलिस के अनुसार उसकी एक अन्य स्थानीय लड़के दीपक के साथ लड़ाई हुई थी. जिसके बाद उसकी मौत हो गई. कहा जा रहा है कि एक मोबाइल शॉप पर दोनों की मुलाकात हुई थी. जिसके बाद दोनों साथ में PUBG खेलने लगे.

- Advertisement -

इस मामले के बारे में पुलिस अधिकारी शशि कुमार ने बताया कि शनिवार की रात करीब 9 बजे दीपक और अफीक मिले. इसके बाद दोनों ने साथ बैठकर गेम खेलने का फैसला लिया. दीपक को अफीक पर शक था कि उसकी जगह पर कोई और गेम खेल रहा है. जो उससे काफी बेहतर है.

जब दोनों साथ में बैठकर गेम खेल रहे थे तो अफीक हार गया. जिसके बाद दीपक उसे चीटर-चीटर कहने लगा. दीपक के इतना कहने पर अफीक को गुस्सा आ गया और उसने दीपक को पत्थर फेंककर मारा. इस पर दीपक ने पलटवार किया तो अफीक का सर फट गया और खून बहने लगा. इसके बाद उसकी मौत हो गई. हम आपको बता दें कि दीपक ने अफीक पर आरोप लगाया है कि वह उसे धोखा दे रहा था और अपनी जगह किसी और को गेम खेलने के लिए देता था.

शशि कुमार ने बताया कि इस मामले की जानकारी तब मिली जब अफीक के परिवार वाले गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाने आए. उन्होंने बताया कि अफीक कल शाम से अचानक गायब है. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने अफीक की खोजबीन शुरु कर दी. इसके बाद पुलिस को बच्चे की लाश उसके घर से करीब 3 किमी दूर मिली. फिलहाल पुलिस घटनास्थल पर हत्यारे से संबंधित सबूत जुटाने में लगी हुई है. बताया जा रहा है कि अफीक को PUBG गेम खेलने की लत थी.

बता दें, सितंबर 2020 में भारत सरकार ने 117 चीनी मोबाइल ऐप्स को बैन कर दिया था. जिसमें युवाओं के बीच पॉपुलर PUBG गेम भी शामिल था. लेकिन इस गेम को कुछ ऑनलाइन गेमर्स खेल सकते हैं. सिर्फ भारत में इस गेम के 50 मिलियन से अधिक यूजर्स हैं.

यह भी पढ़ें- CDPHR का दावा भारत के पड़ोसी देशों में अल्पसंख्यकों का हाल बेहाल है

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles