Wednesday, August 4, 2021

पश्चिम बंगाल: श्रम मंत्री जाकिर हुसैन पर हुए बम हमले को सीएम ममता ने बताया साजिश, CID करेगी मामले की जांच

पश्चिम बंगाल के श्रम मंत्री जाकिर हुसैन पर बुधवार देर शाम बम से हमला हुआ। इस हमले में मंत्री समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक, जाकिर हुसैन कोलकाता जाने वाली ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन जा रहे थे, तभी कुछ अज्ञात लोगों ने उनपर बम से हमला कर दिया। हमले में घायल हुए मंत्री और दो अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

- Advertisement -

इस संबंध में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि बुधवार को मुर्शिदाबाद जिले में निमटीटा रेवले स्टेशन पर राज्य श्रम मंत्री जाकिर हुसैन 2 नंबर प्लेटफॉर्म पर करीब रात 10 बजे कोलकाता जाने वाली ट्रन का इंतजार कर रहे थे। उसी समय कुछ अज्ञात लोगों ने उनपर बम से हमला कर दिया। जिसमें मंत्री समेत मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर से विधायक और दो अन्य लोगों को जंगीपुरा उप संभागीय अस्पताल ले जाया गया।

सोशल मीडिया वारयल हो रहा वीडियो

मंत्री जाकिर हुसैन पर किन लोगों ने हमला किया है। अभी इसका पता नहीं चला है। हालांकि, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में मंत्री जाकिर हुसैन अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ रेलवे स्टेशन की तरफ जा रहे हैं, तभी अचानक से धमाका होता है। धमाके के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच जाती है। वीडियो में साफ पता चल रहा है कि मंत्री को काफी गंभीर चोटें आई हैं। फिलहाल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें- किसानों की नाराजगी को वोटों में बदलने में सफल रही कांग्रेस, आगामी विधानसभा चुनावों में मिलेगा इसका लाभ?

सीएम ममता ने हमले को बताया साजिश

वहीं, सीएम ममता बनर्जी ने अपने सरकार के श्रम मंत्री जाकिर हुसैन पर हुए हमले को साजिश बता रही हैं। उन्होंने कहा बुधवार को मुर्शिदाबाद में निमटीटा रेलवे स्टेशन पर जाकिर हुसैन पर हमला हुआ है वह एक साजिश का हिस्सा है। उन्होंने कहा, रेलवे केंद्र सरकार की प्रॉपर्टी है। वारदात के समय वहां पर रेलवे के अधिकारी मौजूद नहीं थे। रेलवे स्टेशन पर बम ब्लास्ट होने से साफ है कि यह जिम्मेदारी उनकी है।

CID करेगी हादसे की जांच

इस हादसे के संबंध में पश्चिम बंगाल के मंत्री फरहाद हकीम ने कहा, हमले में जाकिर हुसैन समेत करीब 26 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें 14 लोग गंभीर हैं। यह हमला जरूर साजिश है। इस मामले की जांच CID, STF, CIF और पुलिस मिलकर करेगी। आरोपी होगा उसे गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बता दें, पश्चिम बंगाल में इस साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव है। जिसको लेकर प्रदेश में राजनीतिक गहमागहमी बनी हुई है। बीते दिनों नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा समेत बीजेपी के बड़े-बड़े नेता दौरे के लिए आए थे। बीजेपी प्रदेश प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय पर पथराव होने की घटना सामने आई थी।

वहीं, कुछ दिन पहले बीजेपी नेता बाबू मास्टर पर भी कुछ अज्ञात लोगों ने हमला किया था, जिसके बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। इसके अलावा बीजेपी नेता पर हमले की एक और घटना घटी थी। बीजेपी के उत्तर कोलकाता के अध्यक्ष शिबाजी सिन्हा पर हमला किया गया था, जिसेक बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles