Wednesday, August 4, 2021

बंगाल चुनाव: ‘बाहरी’ के टैग से बचने के लिए सीएम ममता ने अपनाया ये तरीका

कोलकाता। बंगाल विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की घोषणा होने के बाद शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को बाहरी कहा. इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस टैग से बचने के लिए नंदीग्राम में एक नहीं बल्कि दो-दो घर किराए पर लिए हैं. उनका यह घर नंदीग्राम के रेयापाड़ा में है. रविवार को ममता ने एक रैली के दौरान कहा था कि जल्द ही वह हल्दी नदी के किनारे अपना पक्का मकान बनवाएंगी ताकि अक्सर आना-जाना बना रहे.

- Advertisement -

बता दें, बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सबसे हाईप्रोफाइल सीट है. इस सीट से TMC प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ेंगी. वहीं, बीजेपी ने शभेंदु अधिकारी को नंदीग्राम सीट का उम्मीदवार बनाया है. उम्मदीवार बनाए जाने के बाद शुभेंदु ने कहा था कि वे नंदीग्राम की धरती के बेटे हैं. जबकि ममता मेहमान हैं. वह हर 5 साल बाद नंदीग्राम के बारे में सोचती हैं.

एक साल के लिया घर किराए पर

ममता ने एक घर को 6 महीने के लिए किराए पर लिया है तो वहीं दूसरे घर को 1 साल के लिए. इन घरों के बीच महज 100 नीटर की दूरी है. नंदीग्राम से ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद से TMC ने वहां घर ढूंढने चालू कर दिए थे.

चोट लगने के बाद ग्राउंड फ्लोर पर रहेंगी सीएम ममता

स्थानीय लोगों के अनुसार, सीएम ममता ने पहले जिस मकान को किराए पर लिया था. उसमें ग्राउंड फ्लोर पर दुकानें थीं और रहने के लिए ऊपर कमरे. लेकिन चुनाव के प्रचार-प्रसार के दौरान ममता के पैर में चोट आ गई. जिसके कारण अब वे उस घर में रहेंगी, जहां पर कमरे ग्राउंड फ्लोर पर होंगे.

Nandi gram house

मकान का मालिक एक टीचर है

ममता बनर्जी जिस घर में रहने वाली हैं वहां पर काम चल रहा है और सिक्योरिटी भी बढ़ा दी गई है. जिस घर को रहने के लिए किराए पर लिया गया है उसके मालिक सुदम चंद्र परुई हैं, जो एक रिटायर्ड टीचर हैं. इसके अलावा पास के घर में सुरक्षाकर्मी रहेंगे.

हम आपको बता दें, इससे पहले सीएम ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ती थीं लेकिन इस बार उन्होंने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. बंगाल में 294 सीट पर विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. यह चुनाव आठ चरण में होंगे.

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles