Thursday, August 5, 2021

मध्यप्रदेश: मच्छरों ने की सीएम शिवराज की नींद खराब तो इंजीनियर को किया बर्खास्त

मध्यप्रदेश के सीधी में 17 फरवरी को भीषण बस हादसा हुआ। जिसमें 52 लोगों की मौत हो गई। इस बस हादसे के बाद सरकार की नींद खुली तो सीएम शिवराज सिंह चौहान घटना स्थल पर पहुंचे। फिर इसके बाद वह मृत लोगों के परिजनों के घर गए।

- Advertisement -

परिजनों से मिलने के बाद सीएम शिवराज रात बिताने के लिए सीधी सर्किट हाउस गए। हालांकि, वहां पर उन्हें मच्छरों की वजह से नींद नहीं आई। वहां फैली अव्यवस्था को देखकर उन्होंने सब इंजीनियर को निलंबित कर दिया।

अव्यवस्था का खुद शिकार हो गए सीएम शिवराज

सर्किट हाउस में ठहरे सीएम शिवराज वहां पर फैली अव्यवस्था का खुद शिकार हो गए। रूम में मच्छर तो थे ही, साथ ही पानी की टंकी भी ओवरफ्लो हो रही थी। जिसे बंद करने के लिए कोई नहीं था। एक अधिकारी ने पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर बताया, हाउस की व्यवस्था को राम भरोसे देखकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों की क्लास लगाई।

इंजीनियर को किया निलंबित

रीवा संभागीय आयुक्त राजेश कुमार ने शुक्रवार को निलंबन का आदेश जारी करते हुए कहा कि लोक निर्माण व्यवस्था ( PWD) के उप-इंजीनियर बाबूलाल गुप्ता को सर्किट हाउस में वीआईपी के रहने की जानकारी दी गई थी। इसके बाद भी हमें खराब स्वच्छता, कुप्रंबधन और मच्छरों की शिकायत मिली।

क्या था निलंबन आदेश

इस निलंबन आदेश में कहा गया है कि उप-इंजीनियर बाबूलाल गुप्ता ने जिला प्रशासन की छवि को खराब किया है। वह दिए गए निर्देशों का पालन करने में असफल रहे हैं। गुप्ता को मध्य प्रदेश सिविल सेवा अधिनियम 1966 के तहत अपने सरकारी कर्तव्यों को ठीक से न निभाने के लिए सस्पेंड किया जाता है।

यह भी पढ़ें- घाटी में हिंदुओं को बनाया जा रहा निशाना? शिव शक्ति स्वीट्स के पास हुआ दूसरा आतंकी हमला

विपक्ष ने किया बीजेपी पर हमला

वहीं, सर्किट हाउस के सब-इंजीनियर के निलंबन को लेकर विपक्ष ने बीजेपी पर निशाना साधा है। मध्य प्रदेश के कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अजय यादव ने कहा, सीएम शिवराज मृत लोगों को श्रद्धांजलि देने गए थे या फिर पर्यटन पर। सीधी में 52 लोगों की जान चली गई लेकिन सीएम शिवराज और उनका प्रशासन मच्छरों और ओवर फ्लो पानी टंकी को लेकर चिंतित हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles