Tuesday, August 3, 2021

वैलेंटाइन डे के दिन कांग्रेस नेता की बेटी और बीजेपी नेता के नाती बंधे शादी के ‘गठबंधन’ में

राजनीतिक गलियारे में कांग्रेस और बीजेपी के बीच छत्तीस का आकड़ा है और शायद ही इन दोनों पार्टी के बीच चुनाव के दौरान गठबंधन के बारे में सोच सकता है, लेकिन निजी जिंदगी में ऐसा संभव हुआ है। जी हां, कांग्रेस नेता की बेटी और बीजेपी नेता के नाती ने प्यार का गठबंधन किया है। दोनों वैलेंटाइन डे के दिन शादी के बंधन में बंध गए।

- Advertisement -

दरअसल, हम बात कर रहे हैं कर्नाटक के कद्दावर नेता और प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और बीजेपी नेता एसएम कृष्णा की, जो कल समधी बन गए हैं। वैलेंटाइन डे के मौके पर कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी की शादी हुई। ऐश्वर्या की रिश्ता जानी-मानी कॉफी कंपनी CCD ( Café Coffee Day) के दिवंगत संस्थापक वीजी सिद्धार्त के बेटे अमर्त्य हेगड़े के साथ हुआ।

अमृत्य हेगड़े बीजेपी के वरिष्ठ नेता एसएम कृष्णा के नाती हैं। एसएम कृष्णा यूपीए 2 सरकार 2009-2012 तक विदेश मंत्री थे, 1999-2004 तक राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, वह उस वक्त कांग्रेस में थे। इसके बाद एसएम कृष्णा ने 2017 में बीजेपी को ज्वाइन कर लिया था।

यह भी पढ़ें- अमित शाह का ओवैसी पर वार, कहा- अफसरों में हिंदू-मुस्लिम दिखता है और खुद को सेक्यूलकर बोलते हैं?

शादी सीएम येदियुरप्पा शामिल हुए

विवाह का कार्यक्रम कर्नाटक के बेंगलुरु में स्थित एक निजी होटल में बड़ी धूमधाम के साथ हुआ। इस शादी समारोह में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी भी शामिल हुए थे। इसके अलावा आयोजन में कई कांग्रेसी और भाजपा के नेता शामिल हुए थे, जिन्होंने वर-वधु को आशीर्वाद दिया।

शादी में कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखा गया

मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों की शादी पारंपरिक तरीके से हुई है। शादी में कोविड प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा गया। महामारी को फैलने से रोकने के लिए बड़े समारोहों पर प्रतिबंध को ध्यान में रखते हुए शिवकुमार ने जिला गृह और पार्टी के कैडर के समर्थकों को घर से ही आशीर्वाद देने की आपील की।

अमर्त्य के पिता ने 2019 में आत्महत्या की थी

अमर्त्य हेगड़े के पिता और CCD के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ ने जुलाई 2019 में सुसाइड कर लिया था। उनकी आत्महत्या की घटना से कारोबरी जगत समेत पूरा दाश सन्न रह गया था। सुसाइड के करीब एक साल बाद सिद्धार्थ की पत्नी मालविका हेगड़े ने CCD की जिम्मेदारी संभाली थी।

 

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles