Wednesday, August 4, 2021

वैक्सीन पर सियासत फिर शुरु, राहुल गांधी ने वैक्सीन निर्यात पर रोक लगाने की मांग

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच वैक्सीन पॉलिटिक्स शुरु हो गई है. कांग्रेस के नेताओं ने दावा किया है कि देश में वैक्सीन की कमी है. जिसे लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन की किल्लत को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है.

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि देश के कई हिस्सों में कोरोना वैक्सीन की कमी हो गई है. राहुल गांधी ने इसे लेकर एक वीडियो भी जारी किया है. जिसमें लिखा है, कोरोना वैक्सीन देश की जरूरत है. आप भी इसके लिए आवाज उठाइए क्योंकि सबको सुरक्षित जीवन जीने का हक है. इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासिचव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

वैक्सीन के निर्यात पर तत्काल लगे रोक: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने इस वीडियो के जरिए कहा कि कोरोना वैक्सीन के निर्यात पर फौरन रोक लगनी चाहिए ताकि देश के सभी लोगों को वैक्सीन मिल सके. साथ ही एक तय समय सीमा में सभी भारतीय के लिए वैक्सीन सुनिश्चित कराई जाए.

प्रियंका गांधी ने कसा तंज

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी देश में चल रहे वैक्सीनेशन प्रोग्राम को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने ट्वीट कर लिखा,

क्योंकि सबके लिए वैक्सीन जुमला न बने। क्योंकि सरकार इवेंट से ज्यादा जनता पर ध्यान दे। क्योंकि सबको जानने का हक है कि पीएम केयर के नाम पर इकट्ठा फंड कहां खर्च हो रहा है। क्योंकि वैक्सीन बाहर भेजने की बजाय, सरकार हर भारतीय को वैक्सीन देने पर ध्यान लगाए।

वैक्सीनेशन को लेकर पारदर्शिता होनी चाहिए

इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि इस संकट के दौरान कोरोना वैक्सीनेशन अभियान में पार्दर्शिता होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार वैक्सीन का निर्यात करके अपनी लोकप्रियता बढ़ाने में लगी हुई है. वैक्सीनेशन को लेकर हमें सबसे ज्यादा ध्यान भारत पर देना चाहिए. इसके बाद दूसरे देशों को देनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- कोरोना प्रकोप के बीच इस राज्य के कॉलेजों में चलेंगी ऑफलाइन क्लासेज

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles