Tuesday, August 3, 2021

छत्तीसगढ़ के इस शहर में कोरोना महामारी का तांडव, दाह-संस्कार के लिए कम पड़ी जगह

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना महामारी कहर बरपा रहा है. यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. अब आलाम यह है कि कोरोना से मरने वालों के शवों को दफनाने और जलाने के लिए मुक्तिधाम में जगह ही नहीं बची है. लगातार कोरोना से मरने वालों की तदाद बढ़ने से मुक्तिधाम में लाशों का ढेर लग गया है.

- Advertisement -

corona, patient, died

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक तरफ कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, इससे मरने वालों की संख्या थम नहीं रही है. ऐसे में मुक्तिधाम में दाह-संस्कार के लिए लाशों का ढेर लग गया है. मुक्तिधाम की जो तस्वीर सामने आई है, उसे देखकर ऐसा लगता है कि प्रशासन ने कोरोना के सामने घुटने टेक दिए हैं. हालांकि, प्रशासन का दावा है कि दुर्ग में स्थिति काबू में है, लेकिन वहां की तस्वीरें कुछ और ही बयां कर रही हैं.

corona, patient, died

इतना ही नहीं जिले में रोजोना 1000 से अधिक कोरोना से संक्रमित लोग मिल रहे हैं. लेकिन प्रशासन का दावा है कि दुर्ग में सरकार की फर्स्ट क्लास व्यवस्था है. वहीं, दुर्ग जिले के कलेक्टर का दावा है कि अस्पताल में 600 से अधिक ऑक्सीजन बेड हैं.

corona, patient, diedदुर्ग जिले की इन तस्वीरों को देखकर लगता है कि प्रशासन ने कोरोना महामारी के सामने बेबस और लाचार है. हालांकि, प्रशासन ने जिले में संपूर्ण व्यवस्था की दावा किया है. फिर भी स्थिति हाथ से बाहर निकलते हुए दिखाई दे रही है.

corona, patient, died

बता दें, कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप देखते हुए प्रशासन ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया था. दुर्ग जिले के कलेक्टर अनुसार अब 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टोटल लॉडाउन लगा रहेगा. लॉकडाउन के जो नियम थे, उन्हीं नियमों का पालन किया जाएगा. साथ ही दुर्ग के अलावा राज्य की राजधानी रायपुर में भी 9 से 19 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू रहेगा.

यह भी पढ़ें- आज पीएम मोदी ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, कहा- वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन जरूर करें

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles