Friday, October 15, 2021

दिल्ली पुलिस ने दिशा, निकिता और शांतनु से किया 4 घंटो तक सवाल-जवाब, जानें किसने क्या बोला?

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को टूलकिट मामले की जांच में दिशा रवि, निकिता जैकब और शांतनु को एक साथ बैठाकर करीब 4 घंटे तक पूछताछ की. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने सोमवार को निकिता और जैकब से 5 घंटे तक पूछताछ की थी. सोमवार को अदालत ने दिशा रवि की रिमांड एक दिन के लिए बढ़ा दी थी.

- Advertisement -

दिल्ली पुलिस ने पूछताछ में दिशा रवि, निकिता और शांतनु को आमने-सामने बैठाकर 25 सवाल पूछे. इस सवाल-जवाब के दौरान पुलिस को कई जवाब मिले लेकिन कुछ सवालों के जवाब पुलिस अब भी तलाश रही है. इसके लिए पुलिस अब तक जांच में मिले डिजिटल साक्ष्यों का एनालिसिस कर रही है, इसके साथ ही कुछ अन्य सबूत इकट्ठा करने में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें- महिला पहले चरित्रहीन होती है फिर अपराधी, पर पुरुष हत्या के बाद सिर्फ खूंखार कातिल कहलाकर राहत पा लेता है

सवाल-जवाब में दिशा ने निकिता पर डाले आरोप

पूछताछ के दौरान दिशा रवि ने ज्यादातर आरोप निकिता और शांतनु पर डाल दिए. कई सवालों पर दिशा ने कहा कि उन्हें कुछ नहीं मालूम नहीं है. अब निकिता व शांतनु से मिली जानकारी पर किया या फिर उसने ऐसा किया. साइबर के सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने जूम मीटिंग के बारे में कुछ सवाल किए. साथ ही टूलकिट बनाने, उसे एडिट करने और शेयर करने के नेटवर्क के बारे में सवाल किया गया.

पुलिस का क्या है कहना

क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को किसान आंदोलन की आड़ में हिंसा भड़काने के लिए टूलकिट बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि इसके पीछे खालिस्तानी संगठनों का हाथ है. पुलिस का कहना है कि 17 और 18 जनवरी को जूम मीटिंग हुई थी और 23 को टूलकिट तैयार किया गया. इस टूलकिट को बनाने तीनों किरदारों की मुख्य भूमिका है.

कनाडा के Poetic Justice Foundation से जुड़ा एमओ धालीवाल जो भारत में किसान आंदोलन की आड़ में देश का माहौल खराब करना चाहता था. इसलिए उसने भारत के लोगों में इन लोगों का सहारा लिया. दिशा रवि ने टूलकिट को एडिट किया. शांतनु दिल्ली आया था और 20 से 27 तक दिल्ली बॉर्डर पर रहा और दिशा ने सबूतों के साथ छेड़छाड़ की.

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles