Wednesday, August 4, 2021

किसी मुस्लिम नेता के लिए पीएम बनने का सपना देखना है मुश्किल, लोग मुस्लिम वोट के लिए बुलाते हैं – गुलाम नबी आजाद

गुलाम नबी आजाद ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि भारत में किसी मुस्लिम नेता के लिए पीएम बनने का सपना देखना मुश्किल है। यह निकट की भविष्य की बात नहीं है बल्कि आने वाले कुछ दशकों तक यही स्थित रहेगी।

- Advertisement -

कांग्रेस नेता गुलाब नबी आजाद हाल ही में राज्यसभा से  रिटायर्ड हुए हैं। उन्होंने रिटायर्ड होने से पहले मंगलवार को राज्यसभा में अपने विदाई भाषण में कहा था कि उन्हें भारतीय मुस्लमान होने पर गर्व है और वह उन खुशनसीब नेताओं में से एक हूं जो कभी पाकिस्तान नहीं गया।

किसी भी मुस्लिम नेता के पीएम बनने का सपना देखना मुश्किल बताने वाले गुलाब नबी आजाद ने 2018 में एएमयू में एक कार्यक्रम में कहा था कि उनकी पार्टी के हिंदू नेता अब उन्हें प्रचार के लिए नहीं बुलाते हैं। कांग्रेस के बहुत ही कम ऐसे प्रत्याशी हैं जो उन्हें प्रचार के लिए बुलाना चाहते थे।

यह भी पढ़ें- भारतीय सेना ने PLA को दिखाया गलवान मॉडल की झलक, अब आंख दिखाने से पहले कई बार सोचेगा चीन

उन्होंने कहा था कि मुझे चुनाव प्रचार के लिए बुलाने वाले हिंदू नेताओं में तेजी से कमी आई है। इसके पीछे की वजह यह है कि लोगों को लगता है कि मेरे जाने से उनके समर्थन में कमी आ जाएगी।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक अदिति ने राम मंदिर निर्माण में दिया 51 लाख दान

99 फीसदी कैंडिडेट मुस्लिम वोट के लिए बुलाते हैं

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र सम्मेलन संबोधित करने के दौरान गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि देश का माहौल खराब हो गया है। पहले 99 फीसदी हिंदू कैंडिडेट मुझे मुस्लिम वोटों के लिए अपने प्रचार में बुलाते थे। अब यह आंकड़ा 40 प्रतिशत रह गया है, क्योंकि मेरे जाने से उन्हें हिंदू वोट खोने का डर है।

कश्मीर में जब काली बर्फ पड़ेगी तब बीजेपी में शामिल होउंगा

गुलाम नबी ने कहा था कि1979 महाराष्ट्र के आम चुनाव में उन्हें जीत मिली थी। जबकि उनके सामने जनता पार्टी का हिंदू प्रत्याशी था और संसदीय क्षेत्र की आबादी भी 95 फीसदी हिंदू थी, लेकिन अब ऐसा महौल नहीं है। यह नहीं उन्होंने बीजेपी के प्रति नरम रुख अपनाने के आरोपों को लेकर भी सख्ती से बात करते हुए कहा कि वह भगवा पार्टी में तब शामिल होंगे जब कश्मीर में काली बर्फ पड़ने लगेगी।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles