Wednesday, August 4, 2021

गलती से भारत में चला आया था पाकिस्तानी बच्चा, जवानों ने पहले चॉकलेट दी, फिर वापस भेज दिया

बाड़मेर। सरहदी इलाके बाड़मेर में एक आठ साल का पाकिस्तानी बच्चा गलती से इंटरनेशनल बॉर्डर पार कर भारत में चला आया. इसके बाद BSF के जवानों ने उसे तुरंत पाकिस्तान को सौंप दिया. इस बात की पुष्टि BSF गुजरात फ्रंटियर में डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल एमएल गर्ग ने की. उन्होंने कहा कि शुक्रवार शाम करीब 5.20 बजे एक 8 साल का बच्चा गलती से बॉर्डर के पार कर चला आया. वह BSF की 83वीं बटालियन के BoP सोमरत के बॉर्डर पिलर नम्बर 888/2-S के पास भारतीय सीमा में प्रवेश किया था.

- Advertisement -

उन्होंने बताया कि जब बच्चे को BSF के जवानों ने पकड़ा तो वह डर गया और रोने लगा. जवानों ने उसे शांत करने की कोशिश की और उसे चॉकलेट दिया. बालक से पूछताछ करने पर उसने खुद को पाकिस्तानी बताया. BSF के मुताबिक उसने बताया कि वह पाकिस्तान के नगर पारकर में रहने वाले यमनू खान का बेटा करीम है.

गर्ग ने बताया कि फिर इसके बाद उन्होंने पाकिस्तानी रेजर्स के साथ एक फ्लैग मीटिंग की. जिसमें उन्होंने नाबालिग के बॉर्डर क्रॉस करने की जानकारी दी. करीब 7 बजकर 15 मिनट पर बच्चे को पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया.

बता दें, कि भारत ने ऐसे मौकों पर हमेशा दरियादिली दिखाई है. लेकिन पाकिस्तान का रवैया ठीक नहीं है. पिछले साल 4 नवंबर को इसी जिले के बिजराड़ थाना क्षेत्र का एक 19 वर्षीय युवक गेमाराम मेघवाल गलती से सीमा पार चला गया. जिसे पाकिस्तान ने पकड़कर जेल में डाल दिया. पाकिस्तानी रेंजर्स ने इस बात की जानकारी तब दी जब उसे जेल में डाल दिया था. उसे पाकिस्तान ने अभी तक नहीं छोड़ा है. वहीं, BSF के जवानों ने गलती से सीमा पार कर आए करीम को न केवल खिलाया-पिलाया बल्कि उसे सुरक्षित वापस भी भेजा. पाकिस्तान को सौंपते वक्त बच्चा बिल्कुल स्वस्थ था.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी ने की US एक्सपर्ट से शिकायत, कहा- भारत के आंतरिक मामलों में अमेरिका चुप क्यों?

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles