Wednesday, August 4, 2021

बरेली में लाखों की संख्या में इकट्ठे हुए मुस्लिम, किया यति नरसिंहानंद का सिर काटने का ऐलान

यूपी। बीते दिन आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्ला खान, जो दिल्ली के ओखला से विधायक हैं, ने ईशनिंदा (Blasphemy)के आरोप में डासना के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया. जिसमें उन्होंने नरसिंहानंद का सिर और जुबान काटने की बात की. अमानतुल्ला खान के उस भड़काऊ बयान का असर यूपी के बरेली में देखने को मिला है.

- Advertisement -

बरेली में जुमा की नमाज के बाद कट्टरपंथी मुस्लिम एकत्र हुए और नरसिंहानंद का सिर धड़ से अलग करने की मांग की. हम आपको बता दें, कि नरसिंहानंद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस्लाम और पैगंबर के बारे में टिप्पणी की थी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने नरसिंहानंद का गला और जुबान काटने की बात कही. जिसका असर बरेली में दिखा.

नरसिंहानंद के बयान को लेकर जुमे की नमाज के बाद 9 अप्रैल को इस्लामिया गार्डेन में बड़ी तदाद में मुस्लिम इकट्ठा हुए. भीड़ ने नरसिंहानंद के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की. साथ ही मौलवियों और इमामों ने नरसिंहानंद का गला और जुबान काटने की बात कही.

इसके अलावा कई मुसलमानों ने इस घटना का वीडियो शेयर किया और डासना के महंत के बयान को भगवा आतंकवाद की संज्ञा दी. हालांकि, यति नरसिंहानंद सरस्वती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस्लाम और पैगंबर पर मीमांसा करने की बात कही थी. उन्होंने हिंदुओं के सामने पैगंबर मुहम्मद की विशेषताओं को बताने में निडर बनने की अपील की थी.

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि अगर इस्लाम की वास्तविकता, जिसके बारे में मौलाना कहते हैं कि यदि पैंगबर के बारे में बोलते हैं तो हम तुम्हारा सिर काट देंगे. इस डर से हिंदुओं को बाहर निकालना चाहिए. हम हिंदू हैं. अगर हम भगवान राम और अन्य हिंदू देवी-देवताओं पर मीमांसा कर सकते हैं, तो मुहम्मद हमारे लिए कुछ नहीं है. हम मुहम्मद के बारे में और सच क्यों नहीं बोल सकते हैं.

बता दें, नरसिंहानंद के इसी बयान को लेकर आप विधायक अमानतुल्ला खान ने दिल्ला पुलिस में उनके खिलाफ FIR कर दी. वहीं, दिल्ली पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में नरसिंहानंद के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली. जिसके बाद 4 अप्रैल को अमानतुल्ला खान के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के मामले में FIR दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें- सपा प्रमुख अखिलेश यादव का ऐलान, अंबेडकर जयंती के दिन मनाएंगे ‘दलित दिवाली’

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles