Saturday, October 16, 2021

मनसुख हिरेन की मौत की पहेली सुलझी, महाराष्ट्र ATS ने किया दावा

महाराष्ट्र। मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास 25 फरवरी को विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो कार मिली थी. इस कार के मालिक हिरेन मनसुख थे, जिनकी मौत संदिग्ध रूप से हो गई थी. हिरेन की मौत का मामला NIA को देने के ठीक एक दिन बाद महाराष्ट्र ATS के DIG शिवदीप लांडे ने रविवार को दावा किया कि मुनसुख हिरेन की मौत की गुत्थी सुलझ गई है.

- Advertisement -

ATS ने दो लोगों ने किया गिरफ्तार

इसके बारे में उन्होंने कोई खास जानकारी नहीं दी. लेकिन उन्होंने कहा कि मनसुख हिरेन की मौत के संबंध में मुंबई पुलिस के कांस्टेबल विनायक शिंदे और सट्टेबाज नरेश धारे को गिरफ्तार किया है. रविवार को इन आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. जिसके बाद अदालत ने दोनों आरोपियों को 30 मार्च तक ATS की कस्टडी में रखने का फैसला सुनाया.

फेसबुक पर पोस्ट कर किया दावा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के लिए दोनों आरोपियों को ATS मुख्यालय लाया गया था. फिर बाद में दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. शिंदे, लखन भैया फर्जी मुठभेड़ के आरोपी है और वह पिछले साल कुछ दिनों के पैरोल पर जेल से बाहर आया था. महाराष्ट्र ATS के DIG शिवदीप लांडे ने अपने फेसबुक पोस्ट पर मनसुख हिरेन की मौत की पहेली सुलझाने का दावा किया और अपनी टीम के सभी साथियों को सैल्यूट किया. लेकिन गौरतलब है कि यह दावा तब किया गया जब गृहमंत्रालय ने मनसुख हिरेन की मौत का केस NIA को सौंपा.

mansukh hiren death case

हिरने की मौत पर उठ रहे सवाल

मनसुख हिरेन की मौत को लेकर शुरू से सवाल उठ रहे हैं. क्राइम ब्रांच के सचिन वाजे भी इन सवालों के घेरे में हैं. जिन्हें निलंबित किया जा चुका है. हिरेन की पत्नी ने वाजे पर आरोप लगाया है कि मनसुख हिरेन की मौत में इनका सचिन का हाथ है. बता दें, ATS की जांच में सचिन वाजे का कोई जिक्र नहीं है.

ATS ने किए कई खुलासे

गौर करने वाली बात यह है कि महाराष्ट्र ATS के एक अधिकारी ने गुरुवार को एक चौकाने वाला खुलासा किया. उन्होंने बताया कि व्यवसायी मनसुख हिरेन के सिर और गर्दन पर चोट के निशान मिले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मनसुख हिरेन की मौत की जांच कर रही ATS के एक सूत्र ने बताया है कि हिरेन की मौत से पहले उन पर हमला किया गया था. हिरेन का लिंक मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोटक कार से था. लेकिन इस घटना के 10 दिन बाद हिरेन का शव संदिग्ध अवस्था में नाले के पास मिला.

यह भी पढ़ें- पति ने अवैध संबंध के शक में पत्नी के प्राइवेट पार्ट को तार से सिला

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles