Thursday, August 5, 2021

क्या देश में एक मार्च से दूध 100 रुपए प्रति लीटर मिलने लगेगा?

न्यूज डेस्क। क्या देश में एक मार्च से 1 लीटर दूध का दाम 100 रुपए हो जाएगा? ये सवाल हर किसी के मन में है क्योंकि सोशल मीडिया पर खबर ही ऐसी चल रही है. किसान नेताओं के बयानों के हवाले से लोग दावा कर रहे हैं कि देश में एक मार्च से दूध 100 प्रति लीटर बिकने वाला है. बताया जा रहा है कि नए कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसान अपनी आवाज को बुलंद करने के लिए इस तरीके को अपना रहे है. किसान उत्पादों के दाम इसलिए बढ़ा रहे हैं ताकि उनकी बात सरकार के कानों तक पहुंचे. अब इसमें कितनी सच्चाई है? चलिए जानते हैं…

- Advertisement -

ट्विटर पर 27 फरवरी की सुबह से हैशटैग #1मार्च_ से_दूध_100_ लीटर ट्रेंड कर रहा है. कई यूजर्स ने इस हैशटैग के साथ एक हिंदी अखबार का कतरन पर भी पोस्ट किया है. जिसमें एक किसान नेता का बयान है कि सरकार ने डीजल के दाम इसलिए बढ़ाकर रखे ताकि किसानों को घेरा जा सके और अब किसान भी दूध का दाम 100 रुपए करेंगे.

यह भी पढ़ें- ‘गोडसे की आरती’ उतारने वाले को कांग्रेस ने किया अपनी पार्टी में शामिल

इसकी सच्चाई जानने के लिए मीडिया ने संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं से संपर्क किया. मीडिया से बात करते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि उन्होंने किसानों से ऐसी कोई अपील नहीं की है. कुछ इधर-उधर के बयानों के आधार पर इंटरनेट पर यूजर्स हैशटैग को ट्रेंड कर रहे हैं.

बीते कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में अंधाधुंध इजाफा देखने को मिला है. कहीं-कही पर पेट्रोल के दाम 100 के पार जा चुका है. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर तरह-तरह के ट्रेंड देखने को मिले हैं. इस मुद्दे को लेकर विपक्ष जहां सरकार को घेर रही है, वहीं सोशल मीडिया पर यूजर्स सरकार से सवाल कर रहे हैं. हैशटैग #1मार्च_ से_दूध_100_ लीटर के जरिए पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर सवाल उठाए जा रहे हैं.

सोशल मीडिया पर भले ही दावे किए जा रहे हों, लेकिन इसको लेकर मदर डेरी या अमूल की तरफ से सोशल मीडिया पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई. किसान नेताओं ने भी इस बात से इंकार किया है. ऐसे में ट्विटर के इस ट्रेंड को मात्र हैशटैग माना जा सकता है. इसमें जरा सी भी सच्चाई नहीं है.

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles