Saturday, October 16, 2021

मुकेश अंबानी घर के पास कार में मिला विस्फोटक, बम लगाने वाले ने कहा- ये तो बस झलक है

महाराष्ट्र। रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के मालिक मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास एक विस्फोटक पदार्थ से भरी स्कॉर्पियो कार मिली है. इस कार में जिलेटिन की 20 रॉड मिली हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, संदिग्ध कार की जानकारी मिलते ही मुंबई पुलिस के साथ डॉग स्कवायड, बम दस्ता निरोधक और एटीएस की टीम घटना स्थल पर पहुंची.

- Advertisement -

एटीएस ने आतंकी एंगल से जांच शुरू कर दी है. पता चला है कि विस्फोटक मिलने के बाद मुकेश अंबानी के घर के सुरक्षाकर्मियों ने पुलिस को जानकारी दी थी.

इस मामले संबंध में मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि उन्हें 25 फरवरी की शाम कारमाइकल रोड पर एक संदिग्ध गाड़ी मिली थी. इसके बाद पुलिस दल तुरंत पहुंची और जांच करने लगी. जांच के दौरान पुलिस को गाड़ी में विस्फोटक जिलेटिन मिला है. पुलिस का कहना है कि यह एसेंबल किया गया विस्फोटक डिवाइस नहीं है.

कार में मिला धमकी भरा लेटर

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस को संदिग्ध गाड़ी के अंदर एक लेटर भी मिला है. इस लेटर में धमकी दी गई है कि इस बार विस्फोटक एसेंबल कर नहीं रखे गए थे, लेकिन अगली बार ऐसा नहीं होगा. लेटर में लिखा है, कि नीता भाभी और मुकैश भैया फैमिली ये तो एक झलक है. तुम्हारी पूरी फैमिली को उड़ाने का प्लान बनाया गया है.

यह भी पढ़े- पहले कत्ल किया, कलेजा निकालकर आलू के साथ पकाया, फिर इसके बाद दिल दहलाने वाला किया काम

इसके अलावा पुलिस को गाड़ी के अंदर से कुछ नंबर प्लेट्स मिली हैं, जिनमें कुछ नंबर प्लेट्स मुकेश अंबानी की सुरक्षा में लगी गाड़ियों से मिलते हैं.

पूरे मुंबई में हाई अलर्ट

इसके बाद मुंबई में पुलिस काफी अलर्ट हो गई है. चेक पोस्ट पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. इस समय आने-जाने वाली सभी गाड़ियों को चेक किया जा रहा है. सभी सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं. मुकेश अंबानी के घर के पास सुरक्षा का कड़ा इंतजाम किया गया है. मुकेश अंबानी के पास पहले से Z+ सिक्योरिटी है.

मामले की जांचकर असलियत जल्द सामने आएगी: देशमुख

मुंबई के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मुकेश अंबानी के घर पास विस्फोटक मिलने की बात कही है. देखमुख ने कहा कि इस मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है. जल्द ही सच्चाई सामने आएगी.

आपको बता दें कि यह वही विस्फोटक जिलेटिन है, हाल ही में जिसके धमाकों ने कर्नाटक में 14 लोगों की जान ले ली थी. इनमें से एक धमाका जनवरी के अंत में कर्नाटक शिमोगी जिले में हुआ था, जिसमें आठ लोगों की जान चली गई थी और इसी महीने दूसरा धमाका चिकबल्लापुर में हुआ था. जिसमें छह लोगों की मौत हो गई थी.

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles