Saturday, October 16, 2021

दलित युवक के मुस्लिम लड़की से शादी करने पर भड़का मुस्लिम समुदाय

नई दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली में सराय काले खॉं नाम का गांव है. यहां पर शनिवार रात मुस्लिम समुदाय के 50 से अधिक लोगों ने जमकर हंगामा किया. उग्र भीड़ लाठी-डंडो और तलवार के साथ दलित बस्ती में घुस गई और खूब तोड़-फोड़ की. इस घटना से इलाके में तनाव बढ़ गया है.

- Advertisement -

इसकी जानकारी मिलते ही प्रशासन ने घटनास्थल पर अर्द्धसैनिक बलों को तैनात किया है. भीड़ के उपद्रव से इलाके में दहशत फैली हुई है. इस घटना का CCTV फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह से भीड़ बेलगाम होकर हिंसा पर उतारू है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दलित युवक के मुस्लिम लड़की से शादी करने से युवती के परिजन काफी नाराज थे. इसे लेकर लड़की के परिवार और उनके साथियों ने सराय काले खाँ गांव की दलित बस्ती में जमकर हंगामा किया. रात के करीब 11 बजे 50 से अधिक लोग हथियारों के साथ बस्ती में घुसे थे. इस हमले से बस्ती में रहने वाले लोग काफी खौफ में है. बता दें, लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी थी.

बस्ती में रहने वाले लोगों का आरोप है कि शिकायत करने के आधे घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची. तब तक भीड़ लगातार लोगों को धमकियां देते हुए उत्पात मचाती रही. बवाल करने के बाद जैसे ही भीड़ बस्ती के बाहर निकली. लोगों ने दिल्ली पुलिस को लिखित शिकायत दी. बता दें, शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने पांच युवकों को गिरफ्तार किया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला कुछ इस तरह से है कि सराय काले खाँ में रहने वाले दलित युवक और मुस्लिम लड़की का प्रेम संबंध था. वहां पर रहने वाले लोगों ने बताया कि करीब छह महीने पहले उन दोनों ने छिपकर शादी की थी. लेकिन कुछ दिनों के बाद युवती के परिजन ने उसका निकाह किसी और के साथ तय करा दिया.

जिसके बाद लड़की ने परिवर का विरोध किया और कानून की शरण में गई. उसने दो दिन पहले सनलाइट कालोनी थाने में अपना बयान दर्ज कराया था. फिर वह दलित युवक के घर चली गई. इसके बाद युवक का परिवार लड़की को लेकर अपने रिश्तेदार के घर गाजियाबाद चला गया. इससे नारा होकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दलित बस्ती में घुसकर बवाल किया और तोड़फोड़ की. साथी ही वहां पर रहने वालों को धमकी भी दी.

यह भी पढ़ें- मुस्लिम बच्चे की पिटाई पर मंदिर के पंडित ने कहा- वह यहां सिर्फ पानी पीने नहीं आया था

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles