Saturday, October 16, 2021

क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को मिला पाकिस्तान का साथ, इमरान खान ने कही ये बड़ी बात

ग्रेटा थनबर्ग की ओर की शेयर किए टूलकिट के मामले में क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को गिरफ्तार कर लिया गया है। कई विपक्षी पार्टियां दिशा की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं। इसी बीच दिशा की गिरफ्तारी के विवाद को देखकर अपनी रोटियां सेकने के लिए पाकिस्तान ने ट्वीटर पर ट्वीट किया।

- Advertisement -

पाकिस्तान में पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने कहा, नरेंद्र मोदी और RSS उनके खिलाफ उठने वाली आवाजों को दबाने में यकीन करते हैं। पहले ही क्रिकेटर्स और बॉलीवुड के लोगों का इस्तेमाल करके एक नरेटिव सेट करने की कोशिश की थी, जो बहद शर्मनाक था। अब क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को ट्वीटर टूलकिट के मामले में गिरफ्तार लिया है। इस ट्वीट के साथ एक Hashtag भी जोड़ा गया था, जिसमें लिखा था India hijacked twitter।

बता दें, क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को ग्रेटा थनबर्ग की ओर से शेयर किए गए टूलकिट मामले में शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक दिशा रवि ने टूलकिट को एडिट किया था और उसे स्वीडन की क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग को भेजा था। बताया जा रहा है कि दिशा प्रो-खालिस्तानी संगठन Poetic Justice Foundation  के संपर्क में थी। साइबर सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोर्ट ने दिशा को 5 दिन की पुलिस हिरासत में रखने का फैसला सुनाया है। दिशा को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की हिरासत में भेज दिया गया है।

कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियां कर रही विरोध

दिशा रवि की गिरफ्तारी को लेकर कई विपक्षी पार्टियां विरोध कर रही हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरते को कहा कि इस मामले पर कोई चुप नहीं रहेगा। वहीं, दिल्ली के सीएम अरंविद केजरीवाल ने आलोचना करते हुए कहा, कि क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि की गिरफ्तारी लोकतंत्र पर हमला है। किसानों का समर्थन करना अपराध नहीं है।

disha arrest

टूलकिट में भारत में गृहयुद्ध कराने का था प्लान

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने 4 फरवरी को खालिस्तानियों के बनाए गए टूलकिट के खिलाफ FIR दर्ज की थी। इस टूलकिट में भारत सरकार के खिलाफ Cultural और Economic  युद्ध छेड़ने की बात कही गई थी। पुलिस ने बताया की इसे प्रो-खालिस्तानी संगठन Poetic Justice Foundation ने बनाया है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles