Saturday, October 16, 2021

असम का गमछा, केरल और पुडुचेरी की नर्सें, वैक्सीनेशन या चुनावी स्टंट?

नई दिल्ली। देशभर में आज यानी 1 मार्च से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू होने वाला है. इस फेज में 60 साल से ऊपर और 45-56 साल के उन लोगों को वैक्सीन दी जाएगी, जो गंभीर रूप से बीमार हैं. लेकिन इससे पहले पीएम मोदी ने वैक्सीन लगवाई और लोगों से अपील की इस चरण के लिए योग्य लोग वैक्सीन को जरूर लगवाएं.

- Advertisement -

इसकी जानकारी पीएम मोदी ने ट्वीटर पर फोटो ट्वीट कर दी. साथ ही लिखा, कोरोना महामारी से लड़ने के लिए हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों का काम सराहानीय है. उन्होंने इस लड़ाई को मजूबत बनाया है. मैं सभी योग्य लोगों से निवेदन करता हूं कि वे वैक्सीन को जरूर लगवाएं.

संयोग या चुनावी स्टंट

इस फोटो में पीएम मोदी के चेहरे पर मुस्कान, बांह में सुई और पास में दो नर्सें खड़ी हैं. संयोग से पीएम मोदी को वैक्सीन लगाने वाली नर्स पी निवेदा पुडुचेरी से है. जबकि दूसरी नर्स केरल राज्य से. फोटो में पीएम मोदी असम का गमछा डाले हुए हैं. जो वहां की महिलाओं के आशीर्वाद का सिंबल है. यह भी एक संयोग है कि असम, केरल और पुडुचेरी राज्य में चुनाव होने वाले हैं.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी को लगी भारत बायोटेक की वैक्सीन, सवालों के घेरों से बाहर आएगी कोवैक्सीन?

जनता को तकलीफ न हो इसलिए सुबह AIIMS पहुंचे पीएम 

वैक्सीन लगवाने के लिए पीएम मोदी ने AIIMS जाने के लिए कोई रूट तय नहीं किया. उन्होंने सुबह का समय चुना, ताकि उनके काफिले के निकले से आम लोगों को तकलीफ न हो.

बता दें, दूसरे फेज की वैक्सीनेशन में जो लोग 60 साल या ज्यादा उम्र के हैं उन्हें रजिस्ट्रेशन और वैक्सीनेशन के समय आईडी कार्ड अपने पास रखना होगा. वहीं, 40 से 60 साल के लोग जो गंभीर रूप से बीमार हैं, उन्हें अपना मेडिकल सर्टिफिकेट साथ ले जाना होगा. मंत्रालाय ने 20 गंभीर बीमारियों की लिस्ट बनाई है. इसके अलावा फार्म को डॉक्टर से सर्टिफाइ करवाना होगा.

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles