Wednesday, August 4, 2021

बांग्लादेश दौरा: पीएम मोदी पहुंचे जशोरेश्वरी काली मंदिर, कहा- मंदिर में कम्यूनिटी हॉल बनावएंगे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं. आज उनके दौरे का दूसरा और आखिरी दिन हैं. उन्होंने अपने आखिरी दिन की शुरुआत जशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा आर्चना करके की. बांग्लादेश में जशोरेश्वरी काली मंदिर एक मशहूर हिंदू मंदिर है.

- Advertisement -

पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर मंदिर में पूजा की. उन्होंने कहा, कि आज मानव जाति कोरोना महामारी की वजह से अनेक संकटों से जूझ रह है. काली मां से प्रार्थना है कि मानव जाति को इस संकट से जल्द छुटकारा दिलाएं.

पीएम मोदी ने कहा कि 51 शक्तिपीठों में से एक मां काली के दर्शन करने का सौभाग्य मिला. मेरी कोशिश रहती है कि मौका मिलते ही इन 51 शक्तिपीठों पर जाकर अपना माथा टेकूं. उन्होंने कहा, इस मंदिर में दोनों देशों के लोग आते हैं. इसलिए यहां पर एक कम्यूनिटी हॉल की जरूरत है. जिसको बनवाने की जिम्मेदारी भारत निभाएगा.

पीएम मोदी ने कहा, मैने सुना है कि जब काली मां की पूजा का मेला लगता है. तो बड़ी संख्या में भारत के लोग और यहां पर रहने वाले लोग आते हैं. ऐसे में यहां पर एक कम्यूनिटी हॉल की जरूरत है. यहां पर इसका निर्माण भारत करेगा. मैं बांग्लादेश सरकार का आभारी हूं कि उन्होंने इस काम के लिए वह हमारे साथ हैं.

कम्यूनिटी हॉल के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि ये हॉल बहुउद्देशीय होगा. जब लोग मां काली की पूजा करने आए तो यह उनके भी काम आए. साथी ही यह हाल सामाजिक, धार्मिक, शैक्षणिक अवसर पर काम आए. इसके अलावा आपदा के समय खासकर चक्रवात के दौरान यह हॉल सबके लिए शेल्टर बन जाए.

यह भी पढ़ें- बंगाल चुनाव: 30 सीटों पर पहले चरण की वोटिंग आज से शुरू, वोटर्स तय करेंगे कई दिग्गजों की किस्मत

यह भी पढ़ें- जानें सरकार ने एमएसपी पर कितनी अधिक धान खरीदी है?

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles