Friday, October 15, 2021

पेट्रोलियम के बढ़ते दामों के विरोध में रॉबर्ट वाड्रा ने निकाली साइकिल रैली, कहा- पिछली सरकारों पर दोष न डाले पीएम मोदी

पेट्रोल-डीजल के दाम इन दिनों तेजी से बढ़ रहे हैं। देश के कई राज्यों में पेट्रोल का दाम 100 रुपए के पार जा चुका है। इसके विरोध में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा सोमवार को सुबह दिल्ली की सड़कों पर साइकिल चलाते हुए दिखे।

- Advertisement -

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में रॉबर्ट वाड्रा खान मार्केट से अपने ऑफिस तक साइकिल से गए। इसी बीच रॉबर्ट वाड्रा ने मीडिया से बात करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को अपने एसी कारों से बाहर निकलकर देखना चाहिए कि लोगों को कितनी परेशानी उठानी पड़ रही है। उनका बस इतना ही काम है कि हर चीज के लिए पिछली सरकारों को दोषी ठहराते हैं और आगे बढ़ जाते हैं।

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में कांग्रेस के नेता सिर्फ दिल्ली की सड़कों पर नहीं उतरे हैं, बल्कि मध्य प्रदेश में भी विरोध कर रहे हैं। मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के नेता जीतू पटवारी, पीसी शर्मा और कुणाल चौधरी ने साइकिल चलाई।

इसके अलावा तमिलनाडु में भी डीएमके ने पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया है। ईंधन की बढ़ती कीमतों पर विपक्षी नेताओं का विरोध करना लाजमी है, पर रॉबर्ट वाड्रा का विरोध में साइकिल चलाना उल्लेखनीय है क्योंकि आमतौर पर रॉबर्ट वाड्रा खुद को राजनीति से दूर रखते हैं।

यह भी पढ़ें- अच्छे दिन: पेट्रोल-डीजल के बाद प्याज की कीमतों में लगी आग, मार्केट में 50 रुपए प्रति किलो पहुंचा दाम

हम आपको बता दें, ईंधन के बढ़ते दामों को लेकर सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक ख़त लिखा था, जिसमें उन्होंने पीएम को राजधर्म निभाने को कहा था और बढ़ती कीमतों को कम करने की अपील की थी। इस पत्र में उन्होंने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स लगाने को मुनाफाखोरी कहा था।

इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज कम करने का सुझाव दिया था। सोनिया गांधी ने पत्र में लिखा था, कि बढ़ती कीमतों का नुकसान किसान, गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को उठाना पड़ रहा है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles