Tuesday, August 3, 2021

सपा प्रमुख अखिलेश यादव का ऐलान, अंबेडकर जयंती के दिन मनाएंगे ‘दलित दिवाली’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा ( Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव ने 14 अप्रैल को बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती के दिन दलित दिवाली ( Dalit Diwali) मनाने का ऐलान किया है. साथ ही लोगों से की अपील भी की है, वे इस दिन को दलित दिवाली के रूप में मनाएं. इसकी जानकारी अखिलेश यादव ने गुरुवार को ट्वीट कर दी. इसके अलावा उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि आज संविधान खतरे में है.

- Advertisement -

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा के राजनीतिक अमावस्या के काल में वो संविधान ख़तरे में है, जिससे मा. बाबासाहेब ने स्वतंत्र भारत को नयी रोशनी दी थी। इसलिए मा. बाबासाहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की जयंती, 14 अप्रैल को समाजवादी पार्टी उप्र, देश व विदेश में ‘दलित दीवाली’ मनाने का आह्वान करता हूं.

इससे पहले बुधवार को अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामले को लेकर बयान जारी किया था. उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी की स्थिति भयावह होती जा रही है. दिन पर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या तथा इससे मरने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

प्रदेश में कोरोना नियंत्रण की व्यवस्था करने के बजाए मुख्यमंत्री बीजेपी के स्टार प्रचारक बनकर अन्य राज्यों में भाषण दे रहे हैं. राज्य सरकार के लापरवाह भाजपाई कोरोना नियंत्रण के झूठे दावे पर वाहवाही लूटने में लगे हुए हैं. जिसका परिणाम यह निकला कि प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर तांडव मचा रही है.

बता दें, केंद्र सरकार ने भीमराव अंबेडकर जयंती के दिन सभी केंद्रीय कार्यालयों में अवकाश की घोषणा की है. इसके अलावा 14 अप्रैल को देशभर में सभी औद्योगिक प्रतिष्ठान भी बंद रहेंगे. इस फैसले की जानकारी कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के आधिकारिक आदेश में दी गई है.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के इस शहर में कोरोना महामारी का तांडव, दाह-संस्कार के लिए कम पड़ी जगह

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles