Tuesday, August 3, 2021

मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस पर लगी रोक, वजह-कोरोना का कहर

महाराष्ट्र। देशभर में कोविड 19 के मामले तेजी से सामने आ रहें हैं. इसी बीच इंडियन रेलवे ने मुंबई से अहमदाबाद को जाने वाली तेजस ट्रेन को एक महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है. इसकी जानकारी इंडियन रेलवे ने ट्विटर पर दी.

- Advertisement -

रेलवे ने ट्वीट में कहा कि मुंबई में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसके चलते मुंबई अहमदाबाद तेजस ट्रेन को 2 अप्रैल से अगले महीने तक के लिए बंद किया जा रहा है.

महाराष्ट्र कोरोना संक्रमण के मामले में पहले नंबर पर है. पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना के 43 से अधिक मामले सामने आए हैं. वहीं, सिर्फ मुंबई में 8 हज़ार से अधिक लोग कोरोना से संक्रामित पाए गए हैं. इतने ज्यादा मामले तब सामने आ रहे हैं जब महाराष्ट्र के कई जगहों पर लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू है.

फरवरी की तुलना में 475 फीसदी आया उछाल

बीएमसी के मुताबिक इस मार्च में मुंबई में कोरोना के 88,710 केस सामने आए थे. जो फरवरी महीने में सामने आए केसों की तुलना में 475 फीसदी अधिक है. शहर में फरवरी में कोरोना के 18,359 केस सामने आए थे. वहीं, जनवरी में यह आंकड़ा 16,328 था. यानी फरवरी की तुलना में मार्च में 70,351 से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

साल का पहले ब्रेक

हम आपको बता दें, इस साल पहली बार कोरोना की वजह से किसी ट्रेन पर रोक लगी है. लेकिन अब ऐसे में सवाल उठता है कि क्या देश में एक बार फिर से ट्रेनें बन्द कर दी जाएंगी. हालांकि रेलवे ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. पिछले साल कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन लगा था जिसके चलते ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था. फिलहाल लॉकडाउन हटने के बाद अधितर ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: दरगाह पर दो गुटों के बीच जमकर चले लाठी डंडे, इबादत के लिए पहुंचे थे मजार पर

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles