Tuesday, August 3, 2021

घाटी में हिंदुओं को बनाया जा रहा निशाना? शिव शक्ति स्वीट्स के पास हुआ दूसरा आतंकी हमला

श्रीनगर के बारजुल इलाके में शिव शक्ति स्वीट्स के पास कुछ आतंकियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दिया। इस फायरिंग में पुलिस के दो जवान शहीद हो गए। इस घटना का दिल-दहला देने वाला वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में आतंकी पुलिसकर्मी पर बहुत करीब से फायरिंग करके भागते हुए नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि आतंकी बंदूक कपड़े में लपेटकर लाए थे। तीन दिनों में अब तक यह दूसरा आतंकी हमला है।

हिंदुओं को बनाया जा रहा निशाना

- Advertisement -

इस हमले के बाद से स्थानीय लोग बता रहें कि घाटी में आतंकी हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं। इसके पीछे की वजह बुधवार शाम को कृष्णा ढाबा पर हुआ आतंकी हमला है। वहीं शुक्रवार शिव शक्ति स्वीट्स के पास घटी इस घटना ने उनके डर को यकीन में बदल दिया है। इस मामले में कुछ स्थानीय लोगों ने टाइम्स नाउ से बात करते हुए बताया कि यह हिंदुओं और गैर-कश्मीरी लोगों को डराने की कोशिश कर रहे हैं।

यह हमले संयोग नहीं है

इस मामले में विशेषज्ञों का कहना है कि तीन दिनों में हिंदुओं के प्रतिष्ठानों पर हुए हमले महज संयोग नहीं है। बुधवार को आतंकियों ने कृष्णा ढाबा के मालिक के बेटे को गोली मार दी थी। यह घटना तब घटी जब 20 देशों राजनायिक जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आए थे। पुलिस ने हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है और बाइक को भी बरामद कर लिया है, जिसका इस्तेमाल हमले के लिए किया गया था।

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल: श्रम मंत्री जाकिर हुसैन पर हुए बम हमले को सीएम ममता ने बताया साजिश, CID करेगी मामले की जांच

मुस्लिम जाबाज फोर्स ने कराया हमला

मिली जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए तीनों संदिग्ध आतंकवादी मुस्लिम जांबाज फोर्स से जुड़े हुए हैं। जिसे 1990 के दशक में खत्म कर दिया गया था, लेकिन इस हमले से इस संगठन के एक बार फिर से उभरने की बातें सामने आ रही हैं।

दहशत फैलाना चाह रहे आतंकी

कश्मीर में इस समय हिंदू प्रतिष्ठानों पर हमला होना इसलिए भी चिंताजनक है क्योंकि आर्टिकल 370 हटने और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल के बाद कश्मीरी पंडितों को वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है। माना जा रहा है कि सरकार के इन प्रयासों से आतंकी बौखलाए बैठे हैं, इसलिए वे हिंसक घटनाओं का सहारा ले रहे हैं, ताकि घाटी में दहशत बनाई जा सके।

 

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles