Wednesday, August 4, 2021

गौशाला में चल रही थी अवैध शराब की फैक्ट्री, पुलिस ने ऐसे किया भंडाफोड़

उत्तर प्रदेश। प्रतापगढ़ के हथिगवां क्षेत्र में गौशाला की आड़ में कथित अवैथ शराब की फैक्ट्री चलाई जा रही थी. जिसका खुलासा पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने किया. अभियान के दौरान वहां से करीब 10 करोड़ रुपए की शराब और इस बनाने में प्रयोग होने वाले उपकरण बरामद किए. पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले की जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी.

- Advertisement -

इस मामले के बारे में प्रयागराज के एडीजी ( अपर पुलिस महानिदेशक) प्रेम प्रकाश ने बताया कि पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने पर्सीपुर झाझामऊ में स्थित एक गौशाला पर कार्रवाई की. छापे के दौरान पता चला कि वहां गौशाला की आड़ में अवैध शराब बनाई जा रही है. इस दौरान गौशाला में भूसे और पुआल में छुपाकर रखी सैकड़ों शराब की पेटी बरामद की गई.

उन्होंने बताया कि गौशाला में खुदाई करने पर उन्हें भारी मात्रा में शराब मिली और साथ ही शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण भी मिले. बताया जा रहा है कि बरामद की गई शराब की कीमत कई करोड़ों में है. एडीजी ने बताया कि गौशाला और अन्य ठिकानों पर पुलिस की मौजूदगी में जेसीबी से खुदाई की जा रही है.
गौशाले की आड़ में चल रहे अवैध शराब फैक्ट्री का मालिक गुड्डू सिंह है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इस मामले से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकक्ष आकाश तोमर ने बताया कि अवैध शराब के कारोबार में सम्मलित 45 लोगों को चिन्हित किया गया है. जिनमें से 20 लोगों की पहचान हो गई है. सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. बाकी की तलाश जारी है. बताया जा रहा है कि आरोपियों की संपत्ति निलाम की जाएंगी.

यह भी पढ़ें- PUBG बना मौत का खेल: गेम को लेकर हुए विवाद ने ले ली एक बच्चे की जान

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles