Saturday, October 16, 2021

VHP का दावा राम मंदिर के लिए चंदा जमा करने पर हुआ रिंकू का मर्डर, परिषद ने की हत्यारों को फांसी देने की मांग

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बुधवार देर रात 25 वर्षीय युवक रिंकू शर्मा की हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद लोगों का गुस्सा सोशल मीडिया फूट रहा है। रिंकू के लिए इंसाफ की मांग करते हुए लोगों ने ट्वीटर पर #JusticeForRinkuSharma हैशटैग ट्रेंड करना शुरु कर दिया है। कहा जा रहा है कि रिंकू शर्मा विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बीजेपी से जुड़ा हुआ था, लेकिन पुलिस ऐसे दावों को खारिज कर दिया।

- Advertisement -

बीजेपी नेता संबित पात्रा समेत कई प्रसिद्ध हस्तियों ने इस घटना पर नारजगी जताते हुए रिंकू शर्मा के लिए इंसाफ की मांग की है। वहीं VHP का कहना है कि रिंकू शर्मा राम मंदिर के लिए चंदा जमा करने के अभियान में जुड़ा हुआ था, जिसकी वजह से उसकी हत्या कर दी गई।

यह भी पढ़ें- किसी मुस्लिम नेता के लिए पीएम बनने का सपना देखना है मुश्किल, लोग मुस्लिम वोट के लिए बुलाते हैं – गुलाम नबी आजाद

VHP नेता ने फांसी की मांग की

VHP नेता सुरेंद्र जैन ने हत्यारों को फांसी देने की मांग की है।  इस मामले में बीजेपी नेता संबित पात्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि रिंकू शर्मा जयश्री राम। उनके इस ट्वीट पर सियासी पारा बढ़ गया। यही नहीं फिल्म मेकर अशोक पंडित ने भी इस मामले पर जोर देते हुए इंसाफ की मांग की है। हालांकि, पुलिस ने हत्या के सांप्रदायिक ऐंगल पर बोलने से मना कर दिया है, लेकिन मृतक के भाई का कहना है कि उसकी हत्या धार्मिक वजह से की गई है।

यह भी पढ़ें- मंदिर निर्माण के नाम पर मुझसे ठग कर लिये पैसे! कांग्रेस विधायक ने दी सफाई

तकनीशियन का काम करता था रिंकू

मृतक रिंकू शर्मा एक निजी अस्पताल में तकनीशियन के रूप में काम करता था और अपने परिवार के साथ मंगोलपुरी में रहता था। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों की पहचान दानिश , मोहम्मद इस्लाम, जाहिद और मोहम्मद मेहताब के रूप में हुई है। दानिश और इस्लाम टेलर काम करते हैं। वहीं, जाहिद एक कॉलेज का छात्र और मेहताब कक्षा 12वीं में पढ़ता है।

पार्टी में रिंकू और दानिश के बीच बहस

पुलिस के अधिकारी ने बताया कि बुधवार रात दानिश और रिंकू की अपने पड़ोस में एक बर्थडे पार्टी में गए थे। पार्टी में दोनों के बीच बहस हो गई थी। पार्टी के बाद जब रिंकू अपने दोस्त लाली के साथ घर जा रहा था तो रास्ते में दानिश ने उसे रोक लिया। इसके बाद उनमें बहस हुई और रिंकू ने दानिश के थप्पड़ मार दिया। दानिश अपने तीन दोस्तों के साथ था, उसने रिंकू को पकड़ा और उसे चाकू से मार दिया। रिंकू को बचाने की कोशिश के दौरान लाली को भी मामूली चोट आईं। रिंकू के गिरने के बाद चारो आरोपी घटना स्थल से भाग गए।

बहस का कारण नहीं पता

पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह अभी भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई थी। घायल हालत में रिंकू को पास के अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। अस्पताल के कर्मचारियों ने पुलिस को इस मामले की सूचना दी। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सुधांशु धामा ने कहा कि प्ररंभिक के जांच के दौरान दानिश और उसके दोस्तों की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles