Tuesday, August 3, 2021

इस महिला कॉन्सटेबल का वायरल वीडियो देख, किसी ने की तारीफ तो किसी ने उठाए सवाल

चंडीगढ़। सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक महिला कॉन्सटेबल गोद में बच्चे को लिए ट्रैफिक को संभाल रही हैं. इस वायरल वीडियो पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. कुछ लोग महिला कॉन्सटेबल की तारीफ कर रहे हैं. वहीं, कुछ लोगों ने पुलिस विभाग को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस विभाग ने महिला कॉन्सटेबल पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाया और विभागीय जांच शुरू कर दी.

- Advertisement -

दरअसल, यह वीडियो चंडीगढ़ का है. शुक्रवार सुबह महिला कॉन्सटेबल अपने दूधमुंहे बच्चे के साथ ड्यूटी पर पहुंची. वह सेक्टर 24 के चौराहे के पास गोद में बच्चे को लिए ट्रैफिक संभालते हुए दिखीं. उस वक्त वहां से आने-जाने वाले लोगों में किसी ने उनका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया.

वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. लोगों ने इसे फेसबुक से लेकर ट्वीटर तक शेयर किया. इस दौरान एक नई बहस ने जन्म लिया. लोग सवाल उठाने लगे कि क्या इस तरह से किसी महिला से काम कराना चाहिए? क्या ये महिला के साथ अन्याय नहीं है? आखिर प्रियंका एक साथ दो काम करने को क्यों मजबूर हैं?

वहीं, दूसरी तरफ कुछ लोगों को महिला कॉन्सटेबल एक मजबूत महिला के तौर पर दिखीं. एक ऐसी महिला जो फर्ज और बच्चे को एक साथ संभाल सकती हैं. इस तरह के दो विचार इंटरनेट पर फैलने लगे. चलिए आपको कुछ ट्वीट दिखाते हैं…

ट्वीटर पर आभा चौधरी नाम की एक यूजर लिखती हैं, यह वाक़ई पीड़ादायक है, #चंडीगढ़_प्रशासन से अनुरोध है इस #माँ को अपने नवजात को पालने के लिए #मातृत्व अवकाश दिया जाए. इस ट्वीट में उन्होंने #WomansDay का हैशटैग का इस्तेमाल किया.

आभा ने जिस यूजर लक्ष्मी सिंह का ट्वीट शेयर किया, वह लिखती हैं कि इसपर रोया जाए या गर्व ही करना है? एक महिला कांस्टेबल अपने दूधमुंहे बच्चे के साथ ट्रैफिक की ड्यूटी संभाल रही।

वहीं, ट्वीटर पर शैली तिवारी ने प्रियंका के जज्बे को सलाम किया और लिखा, चंडीगढ़ में अपने एक साल के बच्चे को गोद में लेकर ट्रैफिक संभालती है कॉन्स्टेबल प्रियंका.

गगनदीप ने प्रियंका पर गर्व महसूस करते हुए लिखा, चंडीगढ़ की पुलिस कॉन्सटेबल प्रियंका अपने बच्चे को गोद में लिए ट्रैफिक कंट्रोल कर रही हैं. उनके जज्बे को सलाम है.

गगनदीप के इस ट्वीट को एक्टर स्वारा भास्कर ने शेयर किया. उन्होंने ट्वीट में कुछ लिखा तो नहीं लेकिन इमोजी देखकर लगता है कि उन्हें प्रिंयका पर गर्व महसूस हो रहा है.

इधर सोशल मीडिया पर लोग बहस कर रहे थे और प्रियंका का वीडियो शेयर कर रहे थे. उधर ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने प्रियंका के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए. आधिकारियों ने कहा, प्रियंका के खिलाफ गैरहाजिर होने और देर से ड्यूटी आने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं. प्रियंका की शिफ्ट सुबह 8 बजे से सेक्टर 15-16-23-24 के पास थी, पर वह इंस्पेक्टर गुरजीत कौर को नहीं मिली. वहां पर तैनात दूसरी कॉन्सटेबल के कन्फर्म करने के बाद उनकी अनुपस्थिति मार्क की.

प्रियंका जब अपने बच्चे के साथ ड्यूटी पर पहुंची तो उन्हें ऐसा नहीं करने को कहा गया. आरोप लगाया गया है कि आदेश को अनदेखा कर प्रियंका ड्यूटी पर पहुंच गई. आधिकारियों ने कहा, पुलिस लाइन में क्रेच सुविधा है. कर्मचारी जरूरत पड़ने पर अपने बच्चे को वहां पर छोड़ सकते हैं.

कुल मिलाकर यह मामला दो हिस्सों में बंट गया है. प्रियंका के खिलाफ जांच शुरू हो गई है.  इस मुद्दे पर आपकी राय क्या है? कमेंट करके हमें जरूर बताइए.

यह भी पढ़ें- इनकम टैक्स का छापा पड़ने के बाद तापसी पन्नू ने ये क्या कह दिया?

 

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles