Thursday, August 5, 2021

TMC नेता के घर में EVM मिलने से हुआ बवाल, चुनाव आयोग ने सेक्टर ऑफिसर को किया निलंबित

कोलकाता। कुछ दिन पहले असम में बीजेपी नेता की गाड़ी में EVM मिली थी. जिसको लेकर खूब हंगामा हुआ था. अब ऐसी ही घटना पश्चिम बंगाल में सामने आई है. लेकिन इस बार EVM गाड़ी में नहीं नेता के घर में मिली है. बंगाल में तीसरे चरण के चुनाव के दौरान मंगलवार को उलुबेरिया में TMC नेता के घर में EVM और वीवीपैट की मशीन मिली.
जिसके बाद चुनाव आयोग ने सेक्टर ऑफिसर को सस्पेंड कर दिया.

- Advertisement -

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक चुनाव आयोग ने बताया है कि सेक्टर ऑफिसर तपन सरकार EVM और वीवपैट को लेकर TMC नेता के घर गए थे. जब यह मामला सामने आया तो चुनाव आयोग की तरफ से नियुक्त सेक्टर ऑफिसर को निलंबित कर दिया गया. साथ ही चुनाव आयोग ने EVM को चुनावी प्रक्रिया से बाहर कर दिया. तपन सरकार हावड़ा की उलुबेरिया उत्तर सीट के सेक्टर 17 पर सेक्टर ऑफिसर के तौर पर तैनात थे. वह EVM और वीवीपैट को लेकर अपने रिश्तेदार के यहां चले गए, जो TMC नेता भी हैं.

 

मिली जानकारी के मुताबिक तपन सरकार ने TMC नेता के घर पर रात भी गुजारी. तपन सरकार की इस हरकत को आयोग ने दिशा-निर्देश का उल्लंघन करार दिया और तुरंत तपन सरकार को सस्पेंड कर दिया.

बता दें, इससे पहले भी ऐसी घटना सामने आई थी. 1 अप्रैल को बंगाल और असम के दूसरे चरण के चुनाव के बाद EVM को लेकर विवाद हो गया. दरअसल, असम के करीमगंज में बीजेपी कैंडिडेट की कार में EVM मशीन और वीवीपैट मिले थे, जिन्हें मतदान के बाद स्ट्रॉन्ग रूम में ले जाया जा रहा था. जब मामले का वीडियो तेजी से वायरल हुआ तो चुनाव आयोग तत्काल प्रभाव से 4 अफसरों को निवंबित कर दिया.

पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण चुनाव चल रहा है. इस चरण में 31 सीटों पर वोटिंग होनी है. ये सीटें हावड़ा, हुगली और दक्षिण 24 परगना की हैं. चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि सेक्टर ऑफिसर तपन सरकार EVM और वीवीपैट को लेकर अपने रिश्तेदार के यहां चले गए थे. जो एक TMC नेता भी हैं.

TMC नेता के घर में EVM मिलने से हंगामा हो गया है. गांव के लोग उनके घर के बाहर जुटने लगे और विरोध प्रदर्शन करने लगे. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. पुलिस ने भीड़ को हटाया और स्थिति को नियंत्रण में लिया. यह दूसरी बार है जब किसी नेता के पास EVM मिला हो. ऐसे में चुनाव आयोग की व्यवस्था पर प्रश्न उठते हैं.

यह भी पढ़ें- फ्रेंच मीडिया का दावा राफेल सौदे में हुआ भ्रष्टाचार, गिफ्ट के नाम पर क्लाइंट को दिए करीब 4 करोड़

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles