Tuesday, August 3, 2021

अमेरिकी संसद कैपिटल के हिल पास हुई गोलाबारी, पूरी बिल्डिंग को किया गया सीज

वॉशिंगटन। भारतीय समय के अनुसार शुक्रवार देर रात 11.00 बजे अमेरिकी संसद Capitol Hill के पास लगे बैरिकेट को एक कार चालक ने टक्कर मार दी. जिसमें दो पुलिस वाले घायल हो गए. इसके बाद पुलिस ने कार चालक पर फायरिंग कर दी और कार चालक घायल हो गया. फिर घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया.

- Advertisement -

चाकू से किया था हमला

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कार चालक के पास चाकू था. उसने चाकू से पुलिसकर्मी पर हमला किया था. जिसके बाद पुलिस ने उसपर गोली चलाई. पुलिस ने बताया कि घायल पुलिस अधिकारियों में से एक की मौत हो चुकी है और कार ड्राइवर की भी मौत हो गई.

CAR DRIVER

कपिटल हिल में कड़ी सुरक्षा

इस घटना ने करीब तीन महीने पहले कैपिटल हिल में घुसी भीड़ द्वारा मचाए गए उत्पात को ताजा कर दिया है. संसद भवन को सील कर दिया गया है. पुलिस ने आस पास के लोगों को कहा कि वह अपने घरों पर ही रहें और खिड़की के पास खड़े हों. कार चालक कौन है? अभी इसका पता नहीं लग पाया है. पुलिस को कार से चाकू मिली है.

पुलिस ने एहतियात के तौर पर एंट्री और एग्जिट प्वाइंट को बंद कर दिया है. इसकी लेकर अभी तक व्हाइट हाउस और नेशनल गार्ड्स की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. Capitol hill की गलियों में नेशनल गार्ड्स के जवानों की एक टुकड़ी गश्त लगा रही है.

SECURITY

आतंकी हमले से किया इंकार

कैपिटल पुलिस चीफ योगानंद पिटमैन ने मीडिया को बताया कि संदिग्ध को मार गिराया गया है. इससे पहले वह कैपिटल पुलिस की रडार में नही था. पिटमैन इसे आतंकी हमला बोलने से इंकार कर दिया. हालंकि पूरा मामला जांच के बाद सामने आएगा.

इस मामले की रिपोर्ट CNN के रिपोर्टर लॉरेन फॉक्स ने बिल्डिंग के बाहर हेलीकॉप्टर और एंबुलेंस को देखकर की. पुलिस ने पूरे एरिया को सील कर सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है.

बता दें, करीब तीन महीने पहले जनवरी में डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने capital hill पर हमला किया था. जिसमें करीब 5 लोगों की मौत ही गई थी और करीब 100 घायल ही गए थे.

यह भी पढ़ें- किसानों की आय बढ़ाने के लिए योगी सरकार ने जैव ऊर्जा नीति को दी मंजूरी

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles