Tuesday, August 3, 2021

न्यूजीलैंड में भारतीय नागरिकों की एंट्री बंद, जानें क्या है इसकी वजह

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड में भारतीय यात्रियों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है. न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने गुरुवार को इसका ऐलान किया. जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि 11 अप्रैल से भारत से आने वाले यात्रियों की एंट्री पर रोक लगेगी. बता दें, न्यूजीलैंड ने यह फैसला कोरोना (covid19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया है.

दूसरी लहर के कारण लिया यह फैसला
- Advertisement -

इससे पहले न्यूजीलैंड समेत कई देशों ने यात्रियों की एंट्री पर बैन लगाए थे. न्यूजीलैंड ने पहले भी भारतीय नागरिकों की एंट्री पर बैन लगाया था, जिसे बाद में वापस ले लिया था. अब कोरोना की नई लहर आने के बाद फिर से यह फैसला लिया गया है जो पूरी तरह से अस्थाई है.

न्यूजीलैंड के नागरिकों पर भी लगेगी रोक

न्यूज एजेंसी रॉटर्स के मुताबिक इस दौरान न्यूजीलैंड के जो नागरिक भारत से लौट रहे हैं, उनकी एंट्री पर भी रोक रहेगी. 11 अप्रैल को शाम 4 बजे से 28 अप्रैल तक यह रोक लगी रहेगी. इस दौरान न्यूजीलैंड की सरकार यात्रा के समय रिस्क मैनेजमेंट को और मजबूत करने का काम करेगी. न्यूजीलैंड में यह अस्थाई रोक उस समय लग रही है, जब भारत में कोरोना की दूसरी की वजह से 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित मिल रहे हैं.

भारत में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप

बता दें, देश मे कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1.2 करोड़ के पार चला गया है. करीब एक महीने में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप पहली लहर से दोगुना है. मुंबई, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में नई कर्फ्यू के दिन लौट आए हैं. कहीं-कहीं कोरोना से निपटे के लिए लॉकडाउन तक लगाया गया है.

यह भी पढ़ें- अमेरिका में योग विधेयक पर लगी रोक, रूढ़िवादियों ने दिखाया हिंदुत्व का डर

यह भी पढ़ें- अमेरिकी संसद कैपिटल के हिल पास हुई गोलाबारी, पूरी बिल्डिंग को किया गया सीज

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles