Wednesday, August 4, 2021

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने की पर्दा प्रथा की वकालत तो लोगों शेयर कर दिया उनका यह वीडियो

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के देश में बढ़ रही रेप घटनाओं को रोकने के लिए पर्दा प्रथा की वकालत की. जिसके बाद वह लोगों के निशाने पर आ गए. सोशल मीडिया पर लोग इमरान खान को जमकर ट्रोल कर रहे हैं. इमरान खान ने देश में बढ़ते रेप मामलों की वजह अश्लीलता बताई.

- Advertisement -

देश के प्रधानमंत्री के तौर पर इमरान खान ने इस्लाम की पर्दा प्रथा की वकालत करने के साथ कुछ सलाह भी दी, लेकिन उनके इस बयान से लोग भड़क गए और सोशल मीडिया पर उन्हें घेरने लगे. एक यूजर ने एक वीडियो डालकर उन पर हमला बोला. इमरान खान का यह वीडियो तब का है जब वे क्रिकेटर थे और बिकनी पहने लड़की के साथ बीच (beach) पर थे. जिसके बाद यह वीडियो तेजी से वायरल होने लगा.

इमरान खान ने यह विवादित बयान तब दिया जब वह पत्रकार को जवाब दे रहे थे. मीडिया ने उसने पूछा की देश में कानून व्यवस्था जर्जर है, रेप के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसके लिए सरकार क्या कदम उठा रही है? तो उन्होंने जवाब दिया इन सबके पीछे अश्लीलता का हाथ है.

उन्होंने कहा, सिर्फ सरकार इसे नहीं रोक सकती है. अश्लीलता के खिलाफ समाज को आगे आना होगा. इमरान खान ने कहा, इस्लाम में पर्दा प्रलोभलन और आकर्षण से बचने के लिए पहना जाता है. आज अश्लीलता की वजह से 70% तक तलाक के मामले बढ़ गए हैं.

इमरान खान के इस बयान के बाद लोगों ने उन्हें आड़े हाथ ले लिया. कुछ लोगों ने कहा कि पीएम इमरान खान रेप की घटनाओं पर लगाम लगाने के बजाए तर्कहीन बाते कर रहे हैं. कुछ लोगों ने यह तक कह दिया कि सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए ऐसे बयान दे रही है.

जियो न्यूज के मुताबिक आफिशियल आंकड़ों के अनुसार पाकिस्तान में बलात्कार के रोज 11 मामले सामने आते हैं. पिछले छह सालों में 22 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए जा चुके हैं. जिनमें से केवल 77 आरोपियों को ही सजा हुई है.

यह भी पढ़ें- अमेरिका में योग विधेयक पर लगी रोक, रूढ़िवादियों ने दिखाया हिंदुत्व का डर

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles