Tuesday, August 3, 2021

अब WhatsApp के जरिए बुक कर सकते हैं गैस सिलेंडर, जानें कैसे?


आमतौर पास गैस सिलेंडर की बुकिंग हम एजेंसी को कॉल लगाकर करते हैं. जिसमें काफी समय लगता है. लेकिन अब आप सेकंडों में गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं. वो भी एक मैसेज के जरिए.

- Advertisement -

दरअसल, भारत की बड़ी पैट्रोलियम कंपनी भारत गैस, इंडेन गैस और एचपी गैस ने सिलेंडर बुक करने की नई सर्विस शुरू की, जो WhatsApp से जुड़ी हुई है. इसके जरिए आप घर बैठे रसोई गैस बुक कर सकते हैं, वो भी एक मैसेज जरिए. आइए हम आपको बताते हैं कि इस नई सर्विस के जरिए आप कैसे सिलेंडर बुक कर सकते हैं और बुकिंग का नंबर क्या है…..

इंडेन गैस के ग्राहक ऐसे बुक करें

अगर आप इंडेन गैस के उपभोक्ता हैं तो आप 7588888824 नंबर से बुकिंग कर सकते हैं. इसके लिए आपको इस नंबर को अपने मोबाइल में सेव करना होगा. फिर आप अपने WhatsApp को खोलें. सेव किए हुए नंबर को खोलें. इसके बाद अपने रजिस्टर्ड नंबर से Book या REFILL# लिख भेजें. मैसेज भेजते ही ऑर्डर पूरा होने के जवाब आएगा. जिसमें सिलेंडर बुकिंग की डिलीवरी और इसकी डेट लिखी होगी.

भारत गैस उपभोक्ता कैसे करें बुक

भारत गैस के उपभोक्ता गैस सिलेंडर की बुकिंग की के लिए अपने फोन में भारत गैस स्मार्ट लाइन नंबर 1800224344 को सेव करें. फिर उसे अपने WhatsApp पर खोलें. इसके बाद Hi, hello लिखकर भेजें. मैसेज करने के बाद एजेंसी आपको स्वागत मैसेज भेजेगी. सिलेंडर बुक करने के लिए आप बस Book लिखकर भेज दें. जिसके बाद आपको ऑर्डर मिल जाएगा. जिसमें डिलीवरी की जानकारी होगी. ध्यान रहे मैसेज उसी नंबर से करें जो गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड हो.

एचपी गैस के ग्राहक इस तरह करें सिलेंडर बुकिंग

एचपी के ग्राहक के 9222201122 को अपने फोन में सेव करें. नंबर को सेव करने के बाद अपना WhatsApp खोलें. एचपी सिलेंडर के नंबर पर Book मैसेज भेजें. लिखकर भेजते ही आपको रिप्लाई आएगा. जिसमें बुकिंग की सारी डिटेल्स होगी. आपका सिलेंडर कब डिलीवर इसकी जानकारी सहित पूरी डिटेल्स लिखी होगी.

रजिस्टर्ड नंबर वालों को ही मिलेगी सुविधा

बता दें, यह सुविधा उन्हीं ग्राहकों को मिलेगी. जिनका मोबाइल नंबर संबंधित गैस एजेंसी से जुड़ा हुआ है. यदि आपका नंबर नहीं रजिस्टर्ड है तो इसे करा लें अन्यथा आपको इस सुविधा का लाभ नहीं मिलेगा.

यह भी पढ़ें- फेसबुक का सबसे खतरनाक डेटा लीक, भारत के इन शहरों को बनाया निशाना

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles