Tuesday, August 3, 2021

डाउनलोडिंग का झंझट खत्म, अब Google play store से भेजें दूसरे फोन में ऐप्स

नई दिल्ली। पिछले कई सालों से गूगल Nearby Sharing फीचर पर काम कर रहा है. इसके जरिए आप अपने कॉन्टैक्ट और फाइल्स आदि को पास में रखे एंड्रॉइड डिवाइस के साथ शेयर कर सकते हैं. अब गूगल प्ले स्टोर में Nearby sharing का फीचर आ गया है. इसकी मदद से यूजर्स ऐप्स और अपडेट्स को दूसरे फोन में शेयर कर पाएंगे. इस फीचर का खुलासा सबसे पहले 9to5Google ने अपनी रिपोर्ट किया था.

ऐसे कर सकते हैं ऐप शेयर

- Advertisement -

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर को अपडेट करना होगा. क्योंकि यह फीचर प्ले स्टोर के 24.0 या उससे लेटेस्ट वर्जन में सपोर्ट करता है. इसके बाद गूगल प्ले स्टोर को खोलें. टॉप कॉर्नर में मौजूद तीन लाइन वाले मेन्यु बटन पर क्लिक करें. फिर My apps & games ऑप्शन पर जाएं. यहां पर आपको कई सारे टैब दिखेंगे. इनमें से आपको Share टैब पर टैप करना है.

इस टैब में जाने के बाद आपको Send और Receive के दो ऑप्शन दिखेंगे. इन ऑप्शन का प्रयोग करने के लिए आपको फोन की लोकेशन का एक्सेस देगा होगा. जिस डिवाइस से आप ऐप को भेजना चाहते हैं उसने Send ऑप्शन और जिसमें आप यह ऐप डालना चाहते हैं उसमें Receive का ऑप्शन दबाएं.

Send का ऑप्शन चुनने पर ऐप्स की लिस्ट सामने आएगी, जिन्हें शेयर किया जा सकता है. बता दें, इस फीचर के जरिए सभी ऐप्स शेयर नहीं किए जा सकते हैं. इसके बाद दोनों फोन पर पेयरिंग कोड आएगा. फिर दोनों फोन आपस में कनेक्ट हो जाएंगे. इसके बाद ऐप्स दूसरे फोन में चले जाएंगे.

एक बार में कई ऐप्स भेज सकते हैं

ऐप रिसीव होने के बाद फोन में install का ऑप्शन आएगा.  इस पर टैप करते ही ऐप आपके फोन में इंस्टॉल हो जाएगी. इस फीचर के जरिए आप एक बार में एक से अधिक ऐप्स को शेयर कर सकते हैं. शेयरिंग प्रोसेस पूरा होने के बाद आपको Disconnect बटन दबाना होगा.

यह भी पढ़ें- क्या मोबाइल पर आने वाले OTP उतने सेफ हैं जितना हम समझते हैं?

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles