Friday, October 15, 2021

अहमदाबाद के सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम का नाम ‘नरेंद्र मोदी’ होगा, अमित शाह ने बतायी ये वजह-

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में स्थित मोटेरा स्टेडियम देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन गया है. इतना ही नहीं ढ़ाचा बदलने के साथ इसका नाम भी बदला जा रहा है. अब इसका नाम सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम के बजाए नरेंद्र मोदी स्टेडियम होगा.

- Advertisement -

यह स्टेडियम इतना बड़ा है कि इसमें 1.32 लाख दर्शक मैच देख सकते हैं. इसके बनने से पहले कोलकाता का ईडन गार्डन देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम था. मोटेरा स्टेडियम का नाम पीएम मोदी के नाम पर रखे जाने से सियासी घमासान शुरु हो सकता है. राष्ट्रपति ने इस स्टेडियम को जनता को सौंपते हुए कहा, यह स्टेडियम पीएम नरेंद्र मोदी की कल्पना है, जिसके बारे में उन्होंने गुजरात के सीएम रहने के दौरान सोचा था. उस समय वह गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी थे.

अमित शाह ने बतायी वजह-

उन्होंने कहा, यह स्टेडियम ईको फ्रेंडली विकास का भी उदाहरण रहेगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंड ने गृहमंत्री अमित शाह, गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल और खेल मंत्री किरेन रिजिजू की मौजूदगी में इस स्टेडियम का उद्घाटन किया. इसके उद्घाटन के मौके पर अमित शाह ने बताया कि स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी क्यों रखा गया है. उन्होंने कहा, हमने इसका नाम पीएम मोदी के नाम पर रखने का फैसला लिया है. यह मोदी जी का ड्रीम प्रोजक्ट था.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के ‘दक्षिण भारत’ वाले बयान पर भड़की स्मृति इरानी, कहा- देश तोड़ने की राजनीति कर रहे राहुल गांधी

स्टेडियम के उद्घाटन के साथ स्पोर्ट एन्क्लेव रखी नींव

इसके अलावा राष्ट्रपति ने एक स्पोर्ट्स एन्क्लेव की नींव रखी. जिसका नाम देश के पहले गृहमंत्री सरदार पटेल के नाम पर होगा. इस स्पोर्टस एन्क्लेव में फुटबॉल, हॉकी, बास्केटबॉल, कबड्डी, बॉक्सिंग और लॉन टेनिस के साथ तमाम खेलों के लिए जगह होगी.

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, मुझे भरोसा है कि इस एन्क्लेव से अहमदाबाद को दुनिया के खेल जगत में एक नई पहचान मिलेगी. इसका इन्फ्रास्ट्रक्चर वर्ल्ड क्लास होगा. इस स्टेडियम का उद्घाटन भारत और इंग्लैंड के टेस्ट सीरीज से पहले हुआ है. यहां पर दोनों टीमें डे एंड नाइट टेस्ट मैच खेलेंगी. यहां पर खिलाड़ियों के अलावा दर्शकों को भी बेहतरीन अनुभव होगा.

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

135FansLike

Latest Articles